22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeNationalED की पूछताछ के बाद अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू की गिरफ्तारी संभव,...

ED की पूछताछ के बाद अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू की गिरफ्तारी संभव, सरकारी गवाह बनाए जाने की चर्चा

होली से पहले यानी 18 मार्च, 19 मार्च और 20 मार्च को ईडी राज्य के तीन अहम लोगों से पूछताछ करेगी.

अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू को 18 मार्च और रांची के हटिया डीएसपी प्रमोद मिश्रा से 19 मार्च और जमीन घोटाले की संदिग्ध प्रीति कुमार को 20 मार्च को होगी पूछताछ

रांची : एक बार फिर ईडी की कार्रवाई से कई लोगों की होली बदमजा हो सकती है. सोमवार 18 मार्च से ईडी कई लोगों से पूछताछ शुरू कर रही है. सूत्र बताते हैं कि पूछताछ के क्रम में कई लोगों की गिरफ्तारी संभव है. ईडी के अधिकारी अवैध खनन, जमीन घोटाले से लेकर बालू तस्करी तक के मामलों में राज्य के प्रभावशाली लोगों से पूछताछ करेंगे. ईडी की पूछताछ की शुरुआत सोमवार को पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार रहे अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू से होगी. ईडी ने पिंटू को दिन के 11 बजे ईडी ऑफिस में उपस्थित होने को कहा है. होली से पहले यानी 18 मार्च, 19 मार्च और 20 मार्च को ईडी राज्य के तीन अहम लोगों से पूछताछ करेगी. अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू को 18 मार्च और रांची के हटिया डीएसपी प्रमोद मिश्रा से 19 मार्च और जमीन घोटाले की संदिग्ध प्रीति कुमार को 20 मार्च को सुबह 11 बजे ईडी ने तलब किया है.

पिंटू के दिल्ली जाने के क्या मायने हैं…?

दरअसल, हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद से ही यह कयास लगाया जा रहा था कि अब बहुत जल्द ईडी का अगला शिकार अभिषेक प्रसाद पिंटू होगा. पिछले छह माह से कहा जा रहा है कि पिंटू को गिरफ्तार कर उन्हें सरकारी गवाह बनाया जा सकता है. इसलिए संभव है कि ईडी की पूछताछ के बाद पिंटू को गिरफ्तार कर लिया जाए. सूत्र बताते हैं कि पिछले दो-तीन दिन बाद रविवार को पिंटू दिल्ली से लौट आया है. हालांकि वह दिल्ली क्यों गया था, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है. समझा जाता है कि ईडी प्रकरण को लेकर अपने जुगाड़ तंत्र को मजबूती देने के लिए वह दिल्ली गया था. यह भी खबर है कि ईडी ने पिंटू को लेकर दिल्ली में झारखंड के महाधिवक्ता राजीव रंजन से भी लंबी पूछताछ की है. बताया गया कि हेमंत सोरेन के खिलाफ कई अहम कागजात ईडी को वह पूर्व में ही सौंप चुका है.

जनवरी में पिंटू समेत कई अन्य लोगों के ठिकानों पर हुई थी छापामारी

बता दें कि जमीन घोटाला और अवैध खनन मामले में ईडी ने 3 जनवरी 2024 की सुबह पिंटू समेत कई अन्य लोगों के ठिकाने पर छापेमारी की थी. इसी मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने साहिबगंज डीसी को 11 जनवरी, विनोद सिंह को 15 जनवरी और पूर्व सीएम के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू को 16 जनवरी को ईडी ऑफिस में हाजिर होने को कहा था. हालांकि पिंटू ने ईडी को लिखकर कहा था कि उनकी पत्नी बीमार है, इसलिए पूछताछ के लिए उन्होंने 22 जनवरी के बाद का समय मांगा था. उसके एक हफ्ते बाद यानी 31 जनवरी को झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को ईडी ने गिरफ्तार किया था. इसके बाद से ही समझा जा रहा था कि बहुत जल्द ईडी पिंटू को समन कर सकता है. अब देखना है कि ईडी की पूछताछ के बाद पिंटू को गिरफ्तार किया जाता है कि या फिर होली के बाद. अब कल की पूछताछ की देर शाम बाद ही इसका पता चल पाएगा.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments