28.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह डीसी ने ईद-रामनवमी के मद्देनजर विधि-व्यवस्था की समीक्षा की, अफवाह पर...

गिरिडीह डीसी ने ईद-रामनवमी के मद्देनजर विधि-व्यवस्था की समीक्षा की, अफवाह पर ध्यान नहीं देने व संदिग्ध होने पर तुरंत थाना प्रभारी को सूचित करें

गिरिडीह : समाहरणालय सभागार कक्ष में उपायुक्त-सह-जिला दंडाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा की अध्यक्षता में ईद व रामनवमी की विधि व्यवस्था से संबंधित बैठक हुई. बैठक में सौहार्दपूर्ण माहौल में ईद-उल-फितर एवं रामनवमी का पर्व संपन्न कराने को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई। इस दौरान उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने कहा कि सभी सौहार्दपूर्ण वातावरण में ईद-उल-फितर एवं रामनवमी का पर्व मनाएं। सभी थाना प्रभारी/बीडीओ/सीओ अलर्ट रहेंगे, जहां शांति समिति की बैठक नहीं हुई है वहां अविलंब शांति समिति की बैठक करेंगे। बैठक में सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व हो, इसे थाना प्रभारी/बीडीओ-सीओ सुनिश्चित करेंगे। सभी डीजे संचालकों के साथ बीडीओ-सीओ/थाना प्रभारी अपने स्तर से भी बैठक करेंगे। डीजे में किसी भी तरह की आपत्तिजनक/अश्लील गाने को बजाया नहीं जाएगा। साथ ही जुलूस के दौरान कोई भी घातक हथियार नहीं ले जाएंगे। सभी अखाड़ों की वीडियोग्राफी होगी/सोशल मीडिया पर सतत निगरानी होगी। जुलूस का जो निर्धारित रूट है, वहीं रहेगा इसमें किसी तरह का कोई बदलाव नहीं होगा। धार्मिक स्थलों पर भी सभी संबंधित सतर्क रहेंगे। इसके अलावा आवश्यकता अनुसार संवेदनशील क्षेत्रों में सीसीटीवी-ड्रोन कैमरों से निगरानी होगी। इसके अलावा उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि आगामी पर्व को देखते हुए एंबुलेंस को अलर्ट मोड में रखेंगे और दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे।

एसपी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर निगरानी बनाए रखने की अपील की

मौके पर पुलिस अधीक्षक दीपक शर्मा ने कहा कि पर्याप्त संख्या में पुलिस बल जिले को उपलब्ध है। सभी की प्रतिनियुक्ति कर दी जाएगी। सभी अलर्ट रहकर अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे। सभी अनुमंडल क्षेत्रों में कंट्रोल रूम कार्यरत रहेगा। किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि या घटना पर तुरंत अपने वरीय पदाधिकारी के साथ कंट्रोल रूम को सूचित करेंगे। सभी थाना प्रभारी अपने सूत्रों को सक्रिय रखेंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर निगरानी रखने की आवश्यकता है। किसी भी अफवाह पर ध्यान नहीं देना है, अगर कुछ संदिग्ध होता है तो अविलंब स्थानीय बीडीओ/सीओ-थानों प्रभारियों को सूचित करने की अपील की, प्रशासन अविलंब कार्रवाई सुनिश्चित करेगा। बैठक में पुलिस अधीक्षक, उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, सभी अनुमंडल पदाधिकारी, आईएएस प्रशिक्षु, सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी, सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी/अंचलाधिकारी,सभी थाना प्रभारी आदि उपस्थित थे।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments