28.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsHazaribaghस्नातकोत्तर अंग्रेजी विभाग में पूर्ववर्ती छात्र मिलन समारोह का आयोजन किया गया।

स्नातकोत्तर अंग्रेजी विभाग में पूर्ववर्ती छात्र मिलन समारोह का आयोजन किया गया।

आज दिनांक 08 अप्रैल 2024 को विनोबा भावे विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर अंग्रेजी विभाग में पूर्ववर्ती छात्र मिलन समारोह का आयोजन किया गया। आयोजन की अध्यक्षता विभागाध्यक्ष डॉ रिजवान अहमद ने किया।
डॉ रिजवान अहमद ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि यह समारोह एक अच्छा अवसर हैं। पुराने छात्र एवम फिर से आपस में मिल रहे हैं। अपने संस्मरणों को, भावनाओं को एक दूसरे से साझा कर रहे हैं। आगे कहा कि विभाग का छात्रों को जोड़ने की परंपरा रही हैं। विभागाध्यक्ष ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पूर्ववर्ती छात्रों ने अपना बहुमुल्य समय दिया है। अपने व्यस्तता से समय निकालकर आज सम्मेलन में भाग लिया। कुछ दशक पहले यह विभाग अपने शुरूआती दौर से गुजर रहा था। आज विभाग से पोस्ट ग्रेजुएट होकर छात्र पूरी दुनिया में फैले हुए हैं। और अपना ज्ञान लोगों के बीच में बांट रहे हैं। अच्छे छात्रों और विभाग में सुविधाओं के कारण आज हमारा विभाग विश्विद्यालय का एक महत्वपूर्ण विभाग हैं। पूर्ववती छात्रों का रिजल्ट यह दिखाता है कि हमारा विभाग तेजी से ऊपर की ओर अग्रसर हो रहा है। प्रो गंगानंद सिंह ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि वे खुद इसी विभाग के एल्यूमिनी हैं। इसलिए गौरवांवित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने छात्रों के उज्वल भविष्य की कामना की। प्रो नीरज डांग ने एल्यूमिनी एसोसिएशन और विभाग की विभिन्न गतिविधियों के बारे मे बताया। पूर्ववर्ती छात्र अपने छात्र जीवन को याद करते हुए बहुत भावुक हुए। अपने वर्तमान कार्यों के बारे में जानकारी देते हुए लगभग सभी छात्रों ने एक स्वर में विभाग को और विश्वविद्यालय को अपनी सफलता के लिए धन्यवाद दिया। क्लास में बिताए हुए क्षणों को वक्ताओं ने बारी-बारी से याद किया।

आज के समारोह में 30 पूर्ववर्ती छात्रों ने भाग लिया।

बैठक में 2010- 12 सत्र के वासुदेव पंडित, 2015-2014 बैच के फैज अन्वर, 2016-18 के राजा अग्रवाल, 2017-19 के मो बरकत 2018- 20 के शशिकांत, 2019–21 के देवेन्द्र डांगी , 2021 -23 के शांति कुमारी, मिथुन आदि ने अपने विचार रखें। इस अवसर पर प्रस्ताव पारित किया गया कि हर शनिवार-रविवार को डिपार्टमेंटल एक्टिविटी करायी जायगी। व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से पूर्ववर्ती छात्रों को जोड़ा जाएगा। आगामी कार्यक्रम लिटरेरी फेस्टिवल का आयोजन गर्मी छुट्टी से पहले किया जाएगा । मंच संचालन अनन्या और प्रतीक्षा ने किया।

कार्यक्रम में अनन्या , प्रतीक्षा, साक्षी, शिखा अनीशा, संगीता, सिमरन, विकास, कुमार , अनुप्रिया, निर्भय , संजीत, विक्रम, सागर , जयंत आदि उपस्थित थे।

News – Vijay Chaudhary.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments