22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsRanchiझामुमो महासचिव सुप्रियो व अंतु के बीच व्हाट्सएप चैट पर भाजपा ने...

झामुमो महासचिव सुप्रियो व अंतु के बीच व्हाट्सएप चैट पर भाजपा ने किया बड़ा हमला, प्रतुल ने कहा-सीएम बताएं…जमीन दलालों का उनकी पार्टी व सरकार के बीच का रिश्ता क्या कहलाता है?

रांची : भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने मंगलवार को मारू टावर स्थित मीडिया सेंटर में झारखंड मुक्ति मोर्चा पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा का हाथ जमीन दलालों के साथ है। प्रतुल ने कहा कि पीएमएलए कोर्ट में दाखिल दस्तावेजों ने स्पष्ट कर दिया है कि झामुमो नेता अंतू तिर्की, सद्दाम हुसैन, अफसर अली समेत तमाम लोगों ने यह स्वीकार लिया है कि हेमंत सोरेन की 8.86 एकड़ जमीन के फर्जी कागजात को उन्हीं लोगों ने तैयार किया था। प्रतुल ने कहा कि इन अभियुक्तों ने यह भी स्वीकार किया है कि वे ट्रांसफर-पोस्टिंग और जमीन के फर्जीवाड़ा का बहुत बड़ा रैकेट चलाते हैं। प्रतुल ने कहा जमीन लूट घोटाला अरबों रुपए का हो सकता है। झारखंड की ऐसी स्थिति हो गई है कि देखकर लगता है हर शाख पर भ्रष्टाचार बैठा है, अंजामे झारखंड क्या होगा? प्रतुल ने प्रेस कांफ्रेंस के जरिए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन से जानना चाहा कि उनकी सरकार,पार्टी और जमीन दलाल एवं ट्रांसफर-पोस्टिंग के रैकेट में लगे लोगों के बीच का रिश्ता क्या कहलाता है?

‘जेएमएम को ‘ट्रांसफर-पोस्टिंग मोर्चा’ भी खोल लेना चाहिए’

उन्होंने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य और अंतू तिर्की के बीच का व्हाट्सएप चैट से बहुत चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। इस चैट से स्पष्ट है कि अंतू तिर्की जो जमीन की गोरखधंधे में लिप्त था,वह सुप्रियो भट्टाचार्य से डीसीएलआर, खूंटी के पद पर कार्यरत प्रवीण मुंडा की पोस्टिंग रांची में जिला लैंड एक्विजिशन अफसर के रूप में करने की पैरवी कर रहा था। दलालों को यह भी पता था कि फाइल सीएम हाउस तक पहुंच गई। कहा कि सीएम हाउस के भीतर की बातें कैसे लीक हो गई और सुप्रियो भट्टाचार्य ने अंतू तिर्की द्वारा इस बात को बताने पर एफआईआर क्यों नहीं की? क्या यह ऑफिसियल सीक्रेट एक्ट एवं गोपनीयता का उल्लंघन नहीं है? दस्तावेजों से स्पष्ट है कि कमीशन लेकर अंतू तिर्की अफसरों की ट्रांसफर पोस्टिंग कराता था। झारखंड मुक्ति मोर्चा को महिला मोर्चा, युवा मोर्चा की तर्ज पर एक ‘ट्रांसफर-पोस्टिंग मोर्चा’ भी खोल लेना चाहिए। प्रेस वार्ता में सह मीडिया प्रभारी अशोक बड़ाइक एवं तारिक इमरान भी उपस्थित थे।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments