23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeEducationविभावि को बहुत अच्छा ग्रेड प्राप्त होगा: प्रोफेसर शुभ शंकर सरकार

विभावि को बहुत अच्छा ग्रेड प्राप्त होगा: प्रोफेसर शुभ शंकर सरकार

विश्वविद्यालय के पास सब कुछ है। कुशल प्रबंधन की जरूरत: प्रोफेसर जॉनी जॉनसन

विश्वविद्यालय के पास खूबसूरत परिसर है। बहुत सारे आवश्यक संरचना उपलब्ध है। रिक्तियों के बावजूद शिक्षकों एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों ने विश्वविद्यालय के लिए बहुत कुछ किया है। हमारे प्रतिवेदन के आधार पर विश्वविद्यालय को बहुत अच्छा ग्रेड मिलना चाहिए। उक्त बातें नैक पीयर टीम के अध्यक्ष प्रोफेसर शुभ शंकर सरकार ने कही। वह गुरुवार देर शाम को स्वामी विवेकानंद सभागार में एग्जिट मीटिंग में अपना विचार रख रहे थे ।

इससे पूर्व नैक पीयर टीम के सभी सदस्यों ने बंद लिफाफे में अपना प्रतिवेदन विश्वविद्यालय के कुलपति श्रीमती सुमन कैथरीन किसपोट्टा को समर्पित किया। इसमें टीम के अध्यक्ष के अतिरिक्त समन्वयक प्रोफेसर जॉनी जॉनसन एवं सदस्य प्रोफेसर रणदीप राणा, प्रोफेसर के एस पुष्पा, प्रोफेसर अरविंद सिंह सजवान एवं प्रोफेसर रमेश चंद्र भाग लिए।

प्रोफेसर सरकार ने कहा की विश्वविद्यालय के कुलपति एक बहुत ही सुलझी हुई महिला है जो अपने आयुक्त की जवाबदेही के साथ-साथ विश्वविद्यालय के प्रति पूरी तरह समर्पित है।

बारी-बारी से सभी सदस्यों ने अपने विचार रखें। सदस्यों ने स्पष्ट किया कि विश्वविद्यालय का आतिथ्य से वे बहुत ज्यादा प्रभावित थे। विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों ने बहुत मेहनत किया और विश्वविद्यालय परिवार ने नैक टीम को इस कठिन कार्य को करने में बहुत सहयोग किया।

सदस्यों ने अपने-अपने तरीके से यह बताया की विश्वविद्यालय के पास इतनी सारी चीज हैं कि विश्वविद्यालय को बहुत अच्छे ग्रेड प्राप्त हो सकते हैं। परंतु कई बार ऐसा अनुभव किया गया की विश्वविद्यालय परिसर को गोदाम बनाकर रखा गया है। आने वाले दिनों में ऐसा नहीं करके यदि इसका “शो केसिंग” किया जाए तो वह श्रेयस्कर होगा।

उन्होंने कहा कि हम लोग बार-बार कागजात या प्रमाण की मांग करते थे ताकि हम आपके बारे में जो अच्छा लिख रहे हैं उसको कभी कोई चुनौती नहीं दे सके।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विश्वविद्यालय की कुलपति श्रीमती सुमन कैथरीन किसपोट्टा ने टीम के प्रति आभार जताया। उन्होंने कहा कि वह आयुक्त के साथ अतिरिक्त दायित्व में कुलपति का कार्य संभाल रही है। हो सकता है तैयारी में कहीं कोई कमी रह गई होगी। कुलपति ने आशा व्यक्त किया कि नैक पीयर टीम निश्चित ही इस तरह की कमी की अनदेखी की है।

कार्यक्रम का संचालन विश्वविद्यालय के छात्रकल्याण संकायअध्यक्ष प्रोफेसर (डॉ) मिथिलेश कुमार सिंह ने किया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के सभी संकायअध्यक्ष, विभागाध्यक्ष, निदेशक, आइक्यूएसी के निदेशक एवं सदस्य तथा नैक कोषांग के समन्वयक एवं सदस्य उपस्थित थे।

News – Vijay Chaudhary.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments