30.1 C
Ranchi
Thursday, June 13, 2024
Advertisement
HomeEducationविभावि कर रहा छात्रो के भविष्य के साथ खिलवाड़

विभावि कर रहा छात्रो के भविष्य के साथ खिलवाड़

योग एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स की 45000 कॉपी जांचेंगे समाजशास्त्र के शिक्षक

विभावि में 4 वर्षीय स्नातक सेमेस्टर 1 की परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन दूसरे विषय के शिक्षकों से कराया जा रहा है। जिन शिक्षको को योग और खेल की जानकारी नही है। उनसे मूल्यांकन हो रहा है। इस विश्विद्यालय में पर्याप्त मात्रा में योग और खेल के शिक्षक नहीं है । इसलिए विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग ने दूसरे विभाग के प्राध्यापक को जांच का जिम्मा सोपा है।

योग दर्शनशास्त्र विभाग के अंतर्गत आता है, लेकिन उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन समाजशास्त्र, मनोविज्ञान , गृह विज्ञान के प्राध्यापक कर रहे हैं ।लेकिन विश्वविद्यालय दूसरे विभाग से मूल्यांकन करा रहा है। यदि विषय संबंधित अगर शिक्षक नहीं है तो दूसरे विश्वविद्यालय में शिक्षक से भी मूल्यांकन कराया जा सकता है।

विनोबा भावे विश्वविद्यालय में योगा एंड वेलनेस की उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन समाज शास्त्र, गृह विज्ञान जैसे विषयों के शिक्षकों के द्वारा कराया जा रहा है। जबकि योगा का दूर दूर तक कोई भी संबंध समाज शास्त्र या गृह विज्ञान से नही है। विश्वविद्यालय के शिक्षक और छात्र परीक्षा विभाग के इस निर्णय पर आश्चर्य जाता रहे हैं। परीक्षा विभाग का अजब निर्णय बता रहे हैं।पूरे मामले पर परीक्षा नियंत्रक डॉक्टर सुनील कुमार दुबे ने कहा है कि यह निर्णय परीक्षा पर्षद का है।

NEWS – VIJAY CHAUDHARY.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments