25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaसाइबर क्राइम का शिकार होते होते बचा जगदेव उरांव

साइबर क्राइम का शिकार होते होते बचा जगदेव उरांव

गुमला गुमला जिला अंतर्गत स्थित भरनो थाना क्षेत्र के समसेरा करंज टोली गांव निवासी जगदेव उरांव आज साइबर क्राइम के शिकार होने से बाल-बाल बचा, जानकारी के अनुसार जगदेव उरांव को साइबर ठग ने मोबाइल नंबर 77660 32461 से कॉल कर कहा कि मैं ब्लॉक डेवलपमेंट ऑफिस के तरफ से बोल रहा हूं।

आपका पीएम किसान सम्मान निधि के तरफ से हर प्रखंड में सरकार द्वारा डीप बोरिंग दिया जा रहा है जिसमें आपका नाम चयनित किया गया है। ठग के युवा किसान झांसे में आ गया और अपने फ़ोन पे से प्रथम किस्त में 3400 और डलवा लिया फिर ठग ने कहा कि साहब लोग को देना है पैसा फिर 25 हज़ार पांच सौ डाल दो किसान जगदेव उरांव अपने घर के काम छोड़कर भरी दोपहर में कंचन प्रज्ञा केंद्र पैसा डालने पहुंचा।

जैसे ही जगदेव द्वारा कंचन के प्रज्ञा केंद्र में पैसा डालने आया कंचन नंबर देखकर समझ गया वह सायबर क्राइम का शिकार हो रहा है, फिर कंचन पैसा जमा करने से मना किया। और इसकी सूचना थाना प्रभारी अरबिंद कुमार और बीडीओ अरुण कुमार सिंह थाना प्रभारी प्रज्ञा केंद्र पहुंचकर जगदेव से घटना की जानकारी ली और काफी समझा बुझाकर आगे से मोबाइल पर किसी के झांसे में नही आने की नसीहत दी। और जगदेव का पैसा वापस देकर घर भेज दिया।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया

 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments