24.1 C
Ranchi
Tuesday, September 24, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsHazaribaghराजनीति विज्ञान विभाग में चतुर्थ समसत्र के विद्यार्थियों को दी गई विदाई

राजनीति विज्ञान विभाग में चतुर्थ समसत्र के विद्यार्थियों को दी गई विदाई

प्रवीण कुमार और स्वर्ण प्रिय बने श्री और सुश्री राजनीति विज्ञान

विनोबा भावे विश्वविद्यालय के राजनीति विज्ञान विभाग में सत्र 2022-24 के विद्यार्थियों के सम्मान में विदाई समारोह का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार को रवींद्रनाथ टैगोर भवन में स्थित विभागीय प्रशाल में हुआ। आयोजन में द्वितीय समसत्र के विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। उन्होंने सभा कक्ष को बहुत ही सुंदर तरीके से सजाया तथा सभा कक्ष के बाहर अच्छे-अच्छे रंगोली बनाएं।

लगभग तीन घंटे तक चले कार्यक्रम में विभाग के शिक्षकों ने चतुर्थ समसत्र के विद्यार्थियों को आने वाले परीक्षा के लिए शुभकामनाएं दी। बताया गया की पाठ्यक्रम से संबंधित किसी भी विषय पर अगर अभी भी शंका बनी हुई है तो विद्यार्थी सीधे विभाग में आकर अपने शिक्षक से संपर्क कर सकते हैं। शिक्षक ऑनलाइन भी विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध रहेंगे। विभाग के शोधार्थी रुखसाना बानो, महेंद्र पंडित एवं रवि कुमार विश्वकर्मा ने विद्यार्थियों को परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण टिप्स दिए।

चतुर्थ समसत्र के विद्यार्थियों में से स्वर्ण प्रिया, नवीन भारद्वाज एवं ऋषि कुमार ने विभाग में बिताए गए दो वर्ष के महत्वपूर्ण क्षणों को याद किया। द्वितीय समसत्र की ओर से विद्यार्थी प्रवीण सिंह एवं
सुहानी कुमारी ने अपने संबोधन में सीनियर साथियों द्वारा आयोजित स्वागत समारोह एवं अन्य सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

इससे पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ आचार्य विनोबा भावे के चित्र पर पुष्प अर्पण तथा द्वीप प्रज्वलन के साथ किया गया।

द्वितीय समसत्र के विद्यार्थी प्रीति, सुहानी, संगीता एवं विद्या ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। मनीषा एवं साक्षी ने एक खूबसूरत विदाई गीत की प्रस्तुति की।

इस दौरान चतुर्थ समसत्र के विद्यार्थियों के लिए एक प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। प्रतियोगिता का संचालन द्वितीय समसत्र के विद्यार्थी विषेक एवं विधि ने किया। इस प्रतियोगिता में जीत दर्ज करने पर प्रवीण कुमार एवं स्वर्ण प्रिया को ‘श्री’ एवं ‘सुश्री’ राजनीति विज्ञान के खिताब से नवाजा गया।

पूरे कार्यक्रम का संचालन सोनम एवं आंचल ने किया। अनन्या शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

NEWS – VIJAY CHAUDHARY.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments