24.1 C
Ranchi
Wednesday, September 25, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsHazaribaghमांडू के बंजी में टाटा स्टील के खदान में अचानक निकला धुंआ...

मांडू के बंजी में टाटा स्टील के खदान में अचानक निकला धुंआ का गुब्बार, इलाके में दहशत

ग्राउंड जीरो पर जायजा लेने तत्काल पहुंचे हजारीबाग लोस क्षेत्र के बीजेपी प्रत्याशी सह हजारीबाग विधायक मनीष जयसवाल

स्थानीय लोगों से मिलकर सुनी पुरी घटना, खदान में पहुंचकर स्थल का किया निरीक्षण

उपलब्ध अधिकारियों से किया आग्रह ग्रामीणों की सुरक्षा का रखें विशेष ध्यान, गांव के अंदर से टाटा स्टील ना निकालें कोयला

हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के मांडू विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत घाटो इलाके के बारूघाटू उत्तरी पंचायत स्थित ग्राम बंजी में यज्ञ मंडप के पीछे स्थित सरना स्थल के समीप अवस्थित टाटा स्टील कंपनी के क्वारी एबी ओपन कास्ट खदान पर शुक्रवार की दोपहर के समय अचानक धुंआ का गुब्बार उठने लगा। यहां अचानक खदान से धुंआ का गुब्बार उठता देख बंजी और आसपास के ग्रामीणों में खौफ हो गया और स्थानीय लोगों ने एकजुट होकर तत्काल टाटा स्टील कंपनी के अधिकारियों से इसका विरोध किया। जिसके बाद कंपनी की टेक्निकल टीम इसपर पर काबू पाने की कोशिश में जुट गई। खदान धुंवे की काली लपटें देख आस पड़ोस के ग्रामीण भयभीत हैं और उनमें खौफ का माहौल है ।

इधर जब स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी सह हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल को दी और संबंधित घटना का विडियो भेजा तो तत्काल शनिवार को हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी मनीष जायसवाल ग्राउंड जीरो का जायजा लेने बंजी पहुंचे और पहले ग्रामीणों से घटना की पूरी जानकारी ली और उसके बाद उन्होंने टाटा स्टील कंपनी के संबंधित ओपेन कास्ट खदान के अंदर जाकर धुंआ के प्वाइंट को देखा और यहां इसपर कार्य में जुटे उपलब्ध टाटा स्टील के तकनीकी अधिकारियों से लंबी बात की।

मनीष जायसवाल ने टाटा स्टील के उपलब्ध अधिकारियों से आग्रह करते हुए कहा ग्रामीणों की सुरक्षा को देखते हुए अंदर से गांव के जमीन से टाटा स्टील कोयला ना निकालें, अंदर से अगर आग लगने की कोई संभावना के कारण धुआं उठा हो तो उसकी कुछ स्तरीय तकनीकी जांच कराएं एवं खदान क्षेत्र में अगर आई सी संभावना किसी अन्य प्वाइंट पर बनती हो तो उसपर भी पहल शुरू करें ताकि भविष्य में ग्रामीणों के सुरक्षा में किसी प्रकार का कोई दिक्कत ना हो। मनीष जायसवाल ने यह भी कहा की हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र की जनता मेरा परिवार है और परिवार के हरेक सुख- दुख में सहभागी बनकर आपके बीच खड़ा रहूंगा ।

मौके पर विशेष रूप से उपस्थित रामगढ़ भाजपा जिला अध्यक्ष प्रवीण मेहता, पूर्व जिला अध्यक्ष रंजित कुमार सिन्हा, जिला महामंत्री प्रो. खिरोधर साहू, घाटो भाजपा मंडल अध्यक्ष गिरधारी महतो, राजीव जायसवाल, पूर्व मंडल अध्यक्ष रणधीर सिंह, खोखा सिंह, विधायक प्रतिनिधि विजय कुमार, मथुरा प्रसाद, निरंजन सिंह, अनिल चंद्रवंशी, ललन यादव, राहुल कुमार, नूतन प्रसाद, रश्मि प्रसाद, विनीत, अंकित, नरेश, मंदीप, मनीष जायसवाल के मीडिया प्रतिनिधि रंजन चौधरी सहित अन्य आसपास के लोग साथ रहें ।

NEWS – VIJAY CHAUDHARY.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments