31.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaट्रेन से गिरा व्यक्ति मिला सकुशल, परिवार में खुशी की लहर

ट्रेन से गिरा व्यक्ति मिला सकुशल, परिवार में खुशी की लहर

गुमला: गुमला जिले के जारी प्रखंड अंतर्गत जारी गाँव के निवासी रमेश्वर महतो, जो दिसंबर 2023 में अपने भाई के पास गोवा जाते समय ट्रेन से गिर गए थे, सकुशल घर लौट आए हैं।

घटना के अनुसार, रमेश्वर महतो अपने गाँव के एक व्यक्ति के साथ गोवा जा रहे थे, लेकिन बीच रास्ते में ट्रेन से गिर गए। उनके साथ जा रहे व्यक्ति ने यह सूचना उनके परिवार को दी। इसके बाद परिजनों ने काफी खोजबीन की, लेकिन रमेश्वर का कोई पता नहीं चला।

गाँव के लोग मान चुके थे कि रमेश्वर की मौत हो चुकी है और दाह संस्कार के लिए परिजनों पर दबाव बना रहे थे। हालांकि, परिजनों को विश्वास था कि रमेश्वर जीवित हैं और उन्होंने दाह संस्कार से इंकार कर दिया।

आज सुबह 11 बजे जब रमेश्वर महतो बिटू नामक बस से उतरे, तो ग्रामीण आश्चर्यचकित हो गए और परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई।

रमेश्वर ने बताया कि ट्रेन में अच्छा नहीं लगने के कारण उन्होंने कूदने का निर्णय लिया, जिससे उनके सिर में गंभीर चोट आई और वह कुछ समय के लिए बेहोश हो गए। होश में आने के बाद वह इधर-उधर भटकने लगे और खाने के लिए जहां भी भोजन मिलता, वहीं खा लेते।

मुम्बई से पैदल चलते-चलते वह उत्तर प्रदेश के प्रयागराज पहुँच गए, जहां उनकी मुलाकात बालकृष्ण यादव नामक व्यक्ति से हुई। बालकृष्ण ने रमेश्वर को अपने घर में रखा, खिलाया-पिलाया और उनके गांव तक पहुँचाने का साधन भी जुटाया।

बालकृष्ण यादव ने रमेश्वर को ट्रेन का टिकट और कुछ पैसे भी दिए, जिससे वह अपने गाँव लौट सके। रमेश्वर की सकुशल वापसी से उनके परिवार और गाँव में खुशी का माहौल है।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया   

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments