22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaजिले में चल रहे "सिकछा कर भेंट" गतिविधि अंतर्गत जिले के बाइस...

जिले में चल रहे “सिकछा कर भेंट” गतिविधि अंतर्गत जिले के बाइस आवासीय विद्यालयों में सपनों की उड़ान नामक साइंस ओलंपियाड का आयोजन किया गया।

लगभग जिले के 1200 विद्यार्थियों ने इस साइंस ओलंपियाड में भाग लिया

गुमला : उपायुक्त गुमला के नेतृत्व में जिले में चल रहे “सिकछा कर भेंट” गतिविधि अंतर्गत जिले के बाइस आवासीय विद्यालयों में सपनों की उड़ान नामक साइंस ओलंपियाड का आयोजन किया गया। जिले के मुख्यमंत्री उत्कृष्ट विद्यालय, सभी कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय, सभी झारखंड बालिका आवासीय विद्यालय, नेताजी सुभाषचंद्र बोस आवासीय विद्यालय सिसई तथा कल्याण विभाग अंतर्गत सभी आवासीय विद्यालयों के कक्षा 9 एवं कक्षा 11वीं विज्ञान में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं ने आज के साइन्स ओलंपियार्ड में भाग लिया ।

साइन्स ओलंपियार्ड में भाग लेने के लिए इन बाइस आवासीय विद्यालयों से लगभग 1200 छात्र छात्राओं ने भाग लिया । उपायुक्त के निर्देश अनुरूप सभी बाइस विद्यालयों के साथ जिले के बीपीओ, बिआरपी, कल्याण पर्यवेक्षक आदि को टेस्ट लेने के लिए प्रतिनियुक्ति किया गया था। तथा कल 27 जून को उप विकास आयुक्त के सभागार में उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कराया जाएगा एवं बालक और बालिका वर्ग में 25–25 सर्वश्रेष्ठ बच्चों का चयन किया जाएगा एवं उत्कृष्ट बच्चों को सम्मानित किया जाएगा ।

एक घंटे के इस साइन्स ओलंपियार्ड में सामान्य विज्ञान, रसायन, भौतिकी, जीव विज्ञान आदि से वस्तुनिष्ठ प्रकृति के कुल 50 प्रश्न पुछे गए थे। इस प्रतियोगिता से छात्र-छात्राओं को विज्ञान में अपनी प्रतिभा एवं वैज्ञानिक ज्ञान को जिला स्तर के मंच पर प्रदर्षित करने का मौका मिलेगा तथा महत्वकांक्षी छात्र-छात्राओं को आधुनिक प्रतिस्पर्धी दुनिया में आने वाली चुनौतियों का सामना करने में मदद मिलेगी तथा यह बच्चों के सोच एवं सीखने के कौशल को बेहतर बनाने में भी सहयोगी होगा।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments