23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsHazaribaghयह आम बजट देश के गरीब, महिला, युवा और किसान के हित...

यह आम बजट देश के गरीब, महिला, युवा और किसान के हित में पेश किया गया सराहनीय व समावेशी बजट है :- इंद्र कुमार पंडित।

हजारीबाग : झारखंड प्रजापति कुम्हार महासंघ के जिला मंत्री व युवा समाजसेवी सह अधिवक्ता इंद्र कुमार पंडित ने आज केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण द्वारा पेश की गई आम बजट को सराहना करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दें कर कहा है कि यह राष्ट्र के 140 करोड़ जनता के आशाओं और आकांक्षाओं के साथ भावी पीढ़ी के लिए समावेशी व मानव विकास तथा विकसित भारत के लिए रोड मैप तैयार करने हेतु पेश किया गया समावेशी बजट है।

उन्होंने आगे कहा है कि देश के वित्त मंत्री माननीया निर्मला सीतारमण बजट पेश करते हुए कही की देश में मोदी सरकार लगातार तीसरी बार सत्ता में आई है. भारत में महंगाई दर लगातार कम हो रही है । केंद्रीय वित्त मंत्री द्वारा पेश की गई आम बजट को इंद्र कुमार पंडित ने कहा कि यह बजट गरीब, महिला, युवा और अन्नदाताओं के सर्वांगी विकास पर बल दिया गया है। साथ ही साथ झारखंड, बिहार, आंध्र प्रदेश के लिए कई सौगात भी दिए हैं, जिसमें रोजगार सृजन पर भी जोर दिया गया है, छात्रों को ध्यान में रखते हुए शिक्षा के लिए 10 लाख तक लोन देने का भी प्रावधान का भी सराहना किया।

झारखंड में आदिवासी महिला के विकास हेतु पूर्वोदय योजना मील की पत्थर साबित होगी। इस बजट को 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने वाला माना जा रहा है!

उन्होंने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में लगातार सातवीं बार बजट पेश करके पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, मोरारजी देसाई ने संसद में छह बार बजट पेश करने का रिकॉर्ड बनाया था !

मानव कल्याण और समावेशी बजट को सराहना करते हुए इंद्र कुमार पंडित ने देश के प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी को और देश के वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी को आभार व्यक्त करते हुए देश में स्थिर और मजबूत अर्थव्यवस्था के लिए बधाई भी दिए..।

News – विजय चौधरी

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments