22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaसांसद सुखदेव भगत ने संसद में अल्बर्ट एक्का के नाम से गुमला...

सांसद सुखदेव भगत ने संसद में अल्बर्ट एक्का के नाम से गुमला जिला में सैनिक स्कूल खोलने का किया मांग

सैनिक स्कूल खुलने से अल्बर्ट एक्का के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी और आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र के बच्चे को सैनिक स्कूल में पढ़ने का शुअवसर मिलेगा।

गुमला – लोहरदगा लोकसभा के सांसद सुखदेव भगत ने संसद में लांसनायक परमवीर चक्र विजेता अल्बर्ट एक्का के नाम से गुमला जिला में सैनिक स्कूल खोलने की मांग को प्रमुखता से उठाया। सांसद सुखदेव भगत ने संसद में कहा की 1971 के इंडो पाक के युद्ध में पूरे पूर्वोत्तर भारत में एकमात्र देश के सर्वोच्च सैनिक सम्मान पाने वाले परमवीर चक्र विजेता लांसनायक अल्बर्ट एक्का के नाम पर लोहरदगा संसदीय क्षेत्र के गुमला जिला में सैनिक स्कूल खोला जाय।
सांसद ने कहा कि यह अल्बर्ट एक्का के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

गुमला जिला आदिवासी बाहुल्य जिला है। पुलवामा की बात हो चाहे कारगिल की युद्ध बात हो इस क्षेत्र के काफी सैनिक शहीद हुए हैं। मेरे संसदीय क्षेत्र के बच्चों ,युवकों के दिलों में देश सेवा करने के लिए एक अलग जज्बा है ये सैनिक बनकर देश सेवा करना चाहते हैं। पूर्व में भी इस क्षेत्र से बड़ी संख्या में युवक सैनिक बने हैं यहां सैनिक स्कूल खुलता है तो अल्बर्ट एक्का को भी सच्ची श्रद्धांजलि मिलेगी और इस आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र के बच्चों को सैनिक स्कूल में पढ़ने का शुअवसर भी मिलेगा। सांसद सुखदेव भगत ने संसद में सभापति महोदया के माध्यम से गुमला जिला में अल्बर्ट एक्का के नाम से सैनिक स्कूल खोलने की मांग केंद्र सरकार से किये।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments