22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह डीसी ने वन महोत्सव कार्यक्रम में भाग लिया, कहा-सुनहरे व सुरक्षित...

गिरिडीह डीसी ने वन महोत्सव कार्यक्रम में भाग लिया, कहा-सुनहरे व सुरक्षित भविष्य के लिए पर्यावरण का संरक्षण एवं संवर्धन जरूरी 

गिरिडीह,: वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग गिरिडीह पूर्वी वन प्रमंडल द्वारा गिरिडीह के कुम्हरलालो पंचायत में बुधवार को वन महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने भाग लिया। उपायुक्त ने वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण और संवर्धन पर जोर दिया। मौके पर गिरिडीह पूर्वी वन प्रमंडल पदाधिकारी ने गुलदस्ता देकर उपायुक्त का स्वागत किया। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी सम्मानित अतिथियों एवं विशिष्ट अतिथियों द्वारा पौधरोपण कर पर्यावरण के संरक्षण के संकल्प को साकार करने हेतु उचित प्रयास किये गए। मौके पर उपायुक्त ने वन प्रमंडल पदाधिकारी, गिरिडीह पूर्वी वन प्रमंडल समेत अन्य जनप्रतिनिधि गण व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

डीसी ने कहा-पर्यावरण का संरक्षण हम सभी का दायित्व होना चाहिए

मौके पर उपायुक्त ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सुनहरे व सुरक्षित भविष्य के लिए पर्यावरण का संरक्षण एवं संवर्धन जरूरी है। उन्होंने आम जनों से अपील करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में वृक्षारोपण करें ताकि पर्यावरण संरक्षण से ही अपने आनेवाली पीढ़ियों को सुरक्षित पर्यावरण के साथ-साथ एक बेहतर भविष्य प्रदान कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि पर्यावरण का संरक्षण हम सभी का दायित्व होना चाहिए और इस अभियान में हम सभी को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments