22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihहिंमता विस्व सरमा हवलदार चौहन हेंब्रम के घर पहुंचे, परिजन को हर...

हिंमता विस्व सरमा हवलदार चौहन हेंब्रम के घर पहुंचे, परिजन को हर संभव मदद का भरोसा जताया, हेमंत सरकार को नकारा बताया

सीएम ने कहा-एक खूंखार इलाजरत अपराधी की सुरक्षा के लिए एक हवलदार के भरोसे छोड़ देेेना पुलिस की लापरवाही को दर्शाता है

असम के सीएम के साथ प्रदेश अध्यक्ष बाबूूूूलाल मरांडी, महादेव दुबे, दिनेश यादव और निर्भय शाहाबादी व अन्य भाजपाई भी साथ में थे

गिरिडीह (कमलनयन) : मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर हजारीबाग में इलाज कराने के दौरान हवलदार चौहन हेंब्रम की हत्या कर फरार हुए आजीवन कारावास का सजायाफ्ता मुजरिम शाहिद अंसारी मामले में झारखण्ड पुलिस हालांकि लगातार छापेमारी कर उसकी तलाश में जुटी हुई है। इस बीच असम के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के झारखण्ड प्रभारी हिमंता विस्व सरमा शनिवार को देवघर हवाई अड्डे से गिरिडीह के बेंगाबाद के विष्णीशरण गांव पहुंचे। वे मृतक हवलदार चौहन हेंब्रम का घर गये। उनके साथ भाजपा के प्रदेश प्रमुख बाबूलाल मरांडी, जिला अध्यक्ष महादेव दुबे, पूर्व विधायक निर्भय शाहाबादी, दिनेश यादव व अन्य भाजपायी थे। असम सीएम ने मौके पर मृतक हवलदार की माता रोशनी देवी व अन्य से मुलाकात कर हर संभव भरोसा जताया और कहा कि राज्य में अबकी बार भाजपा सरकार बनने पर उन्हें जरूर न्याय मिलेगा।

सरकार का कोई प्रतिनिधि प्रभावित परिवार के पास नहीं पहुंचा

चर्चा है कि असम सीएम के आने की सूचना पर मृतक की पत्नी और बेटों-बेटियों को पहले ही घर से हटा दिया था। इसे लेकर भी असम सीएम ने राज्य सरकार पर तंज कसा। पत्रकारों से बातचीत के क्रम में असम सीएम हिमंता विस्व सरमा ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि आदिवासी हितों का दंभ भरनेवाले हेमंत सोरेन सरकार का कोई प्रतिनिधि का इस प्रभावित परिवार के पास नहीं आया। कहा कि दरअसल, तुष्टिकरण में डूबी इस सरकार ने मृतक के परिजनों को मुआवजा और नौकरी तो दूर अब तक मिलने कोई नहीं आया। किस बिना पर आदिवासी हितों का दंभ भरती है।

पुलिस लगातार रेड मार रही है, हत्या के बाद सियासत भी जारी है

पत्रकारों से बातचीत के क्रम में कहा कि हेमंत सोरेन खुद भी एक आदिवासी है और चौहन हेंब्रम की हत्या का उन्हें कोई दर्द नहीं हो ना तुष्टिकरण दर्शाता है। सीएम ने कहा कि एक अकेले हवलदार के भरोसे एक खूंखार इलाजरत अपराधी की सुरक्षा के लिए एक हवलदार के भरोसे छोड़ दिया गया, यहां भी झारखंड पुलिस की लापरवाही दिखाई दे रही है। कायदे से सुरक्षा एक दारोगा और एक प्लाटून फोर्स रहना चाहिए था। यहां यह उल्लेखनीय है कि विगत 11 अगस्त की आधी रात को, गैंगरेप के आरोप में आजीवन कारावास की सजा काट रहे दोषी मो. शाहिद अंसारी ने आदिवासी पुलिस हवलदार चौहन हेम्ब्रम की हत्या कर फरार हो गया, जिसे पुलिस लगातार रेड कर तलाश रही है, और हत्या के बाद सियासत जारी है।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments