23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsJamshedpur5 लाख महिलाओं को मंईयां सम्मान योजना के तहत 57 करोड़ से...

5 लाख महिलाओं को मंईयां सम्मान योजना के तहत 57 करोड़ से अधिक की राशि उनके खाते में भेजी गई

सीएम ने कहा-कोल्हान प्रमंडल में अबतक 6 लाख महिलाएं योजना से जुड़ी…राज्य की करीब 48 लाख महिलाओं को  सम्मान योजना से जोड़ा जा चुका है…!

जमशेदपुर : झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन बुधवार को पूर्व सीएम चंपई सोरेन के इलाके में सरायकेला-खरसावां के गम्हरिया में मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के कार्यक्रम में भाग लिया. कोल्हान प्रमंडल की पांच लाख से अधिक महिलाओं को मंईयां सम्मान योजना के तहत 57 करोड़ से अधिक की राशि उनके खाते में भेजी गई. इस मौके पर सीएम हेमंत सोरेन ने बताया कि अबतक कोल्हान प्रमंडल से 6 लाख महिलाएं योजना से जुड़ चुकी हैं. वहीं राज्य की लगभग 48 लाख महिलाओं को मंईयां सम्मान योजना से जोड़ा जा चुका है. सीएम ने कहा कि राज्य के आदिवासी और मूलवासियों के लिए काम करने में शक्ति मिलती है. मैंने देखा कि पंडाल की जगह कम होने से बहुत सी महिलाएं बाहर बारिश में भी जमी हुई हैं. महिलाओं में इस उत्साह को देखकर उन्हें बेहतर काम करने की प्रेरणा मिलती है.

भाजपा सरकार में 4 लाख जबकि, हमारी सरकार में 40 लाख बुजुर्गों को पेंशन मिल रही है

सीएम हेमंत सोरेन ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार ने पूरे राज्य में तांडव मचा दिया था. डबल इंजन की सरकार से तंग आकर राज्य की जनता ने भाजपा को सत्ता से बेदखल किया और राज्य में आदिवासियों और मूलवासियों की सरकार बनाई. हेमंत ने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद अधिकारी गांव-गांव जाकर शिविर लगा कर लोगों को जोड़ने का काम कर रहे हैं. भाजपा के समय 4 लाख बुजुर्गों को पेंशन मिलती थी, लेकिन हमारी सरकार में 40 लाख बुजुर्गों को पेंशन दी जा रही है. कहा दो साल सरकार कोरोना की वजह से प्रभावित हुई. दो सालों तक दुकानों में ताले लटके रहे. सीएम ने कहा कि झारखंड के मजदूर दूसरे राज्यों और यहां तक कि विदेशों में काम करते थे. लेकिन कोरोना की वजह से मजदूरों को हवाई जहाज से ढो-ढो कर घर वापस अपने घर भेजने का काम किया गया.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments