राम भक्तों के लिए

गुमला – हेमंत सोरेन सरकार की युवा विरोधी नीतियों के खिलाफ आज भाजपा युवा मोर्चा ने जिला मुख्यालय में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। राज्य सरकार द्वारा हड़बड़ी में निकाली गई उत्पाद सिपाही की बहाली के कारण युवाओं को हो रही स्वास्थ्य समस्याओं और मौतों के चलते, भाजपा युवा मोर्चा ने मशाल जुलूस निकाला और परमवीर अलबर्ट एक्का स्टेडियम के समीप मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला दहन किया।

इस मौके पर युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष संदीप प्रसाद ने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले पांच वर्षों में केवल केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोसते हुए अपना समय बर्बाद किया है। उन्होंने कहा कि अब चुनाव के समय सरकार बिना किसी ठोस योजना के नियुक्तियां कर जनता को भ्रमित कर रही है। संदीप प्रसाद ने आरोप लगाया कि सरकार की तुच्छ और घटिया नीतियों के कारण सात बेरोजगार युवाओं की मौत हो चुकी है और 200 से अधिक युवा जीवन और मृत्यु के बीच संघर्ष कर रहे हैं।

युवा मोर्चा ने सरकार से मांग की है कि घायल अभ्यर्थियों के इलाज की समुचित व्यवस्था की जाए, मृत अभ्यर्थियों के परिवारों को मुआवजा और उनके एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि सरकार ने उनकी मांगें पूरी नहीं कीं, तो युवा मोर्चा लोकतांत्रिक रूप से आंदोलन कर सरकार की ईंट से ईंट बजा देगा।

इस विरोध प्रदर्शन में भाजपा जिलाध्यक्ष शिवप्रसाद साहू, अनुसूचित जनजाति के राष्ट्रीय अध्यक्ष समीर उरांव, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. दिनेश उरांव, कमलेश उरांव, विजय मिश्रा, सविंदर सिंह, भिखारी भगत, चितरंजन मोहंती, अमन यादव, मंगल सिंह भोक्ता, दिलीप बड़ाइक, जिप अध्यक्ष किरण बाड़ा, सुजीत नंदा, विपिन बिहारी सिंह, रविंद्र सिन्हा, शैल मिश्रा, खुशमन नायक, मुकेश नायक, सत्यभामा देवी, गौरी किंडो, ज्योति कुमारी, सोनमोनी उरांव, खुशी कुमारी, शकुंतला उरांव, अरविंद मिश्रा, पुष्पा देवी, रीमा देवी, रंजीत सोनी सहित अन्य युवा मोर्चा के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

News – गनपत लाल चौरसिया

Edited by – Sanjana Kumari.

राम भक्तों के लिए