22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsHazaribaghबेरोजगार युवकों को छलने का काम कर रही है हेमन्त सरकार

बेरोजगार युवकों को छलने का काम कर रही है हेमन्त सरकार

डॉ. अमित सिन्हा ने हेमंत सरकार पर उठाए गंभीर सवाल, मृत अभ्यर्थियों के परिजनों के लिए मुआवजे और पुनः दौड़ कराने की मांग।

हज़ारीबाग़ – उत्पाद सिपाही बहाली दौड़ में शामिल अभ्यर्थियों की मौत पर सवाल उठाते हुए भाजपा नेता डॉ.अमित सिन्हा ने वर्तमान सरकार पर तंज कसते हुए कहा है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन नौकरी बांट रहे हैं, या मौत यह समझ से परे है। उत्पाद सिपाही की बहाली में दौड़ के क्रम में जिन भी युवाओ की मौत हुई है उसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। जो युवक नौकरी पा कर घर का चिराग जलाए रखना चाहते है, आज उसी घर का चिराग बुझ जा रहा है। सरकार नौकरी बाट रही हैं या मौत। डॉ० अमित सिन्हा ने कहा कि किसी भी स्थान पर छात्र के दौड़ के लिए उचित व्यवस्था नहीं है।

वर्तमान सरकार इस बहाली को अविलंब रोके और इसमें सुधार कर पुनः दौड़ कराए। भाजपा नेता श्री सिन्हा ने कहा कि वर्तमान सरकार 5 वर्ष में नौकरी देने का वादा पूरा नहीं कर सकी और जब युवाओं का आक्रोश सड़कों पर दिखा, विपक्ष का दबाव बढ़ा तो आनन-फानन में उत्पाद सिपाही की भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस उम्मस भरी गर्मी में 1 घंटे में 10 किलोमीटर की दौड़ को पूरा करने में न जाने कितने छात्र गंभीर रूप से बीमार हो गए। कई की जानें भी चली गई है।

उन्होंने कहा कि राज्य के युवा सरकारी नौकरी को पाने के लिए अपने जान दांव पर लगाने तक को मजबूर हैं। वहीं राज्य सरकार की संवेदना मर चुकी है। मृत छात्रों के परिजनों को डॉ० अमित सिन्हा ने मुआवजा राज्य सरकार से मिले उसके लिए उन्होंने सरकार से मांग की है। इस दौड़ में जितने भी छात्रों की मौत हुई है, उनके परिजनों को अविलंब सरकार मुआवजा दें और एक मेडिकल टीम गठित कर इस दौड़ में सही मानकों की प्रक्रिया को पूरा करें। उसके बाद ही यह दौड़ कराएं।

News – Vijay Chaudhary

Edited by – Sanjana Kumari.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments