22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsKodermaनवादा में पत्रकार पर जानलेवा हमला, भू-माफियाओं के खिलाफ खबर दिखाने पर...

नवादा में पत्रकार पर जानलेवा हमला, भू-माफियाओं के खिलाफ खबर दिखाने पर हुआ विवाद

भू-माफियाओं द्वारा गैर मजरूआ जमीन पर कब्जा रोकने की कवरेज करने वाले पत्रकार पर किया गया हमला, पीड़ित ने न्याय और सुरक्षा की मांग की

नवलसाही थाना क्षेत्र के डोमचांच अंचल के नवादा में भू-माफियाओं द्वारा गैर मजरूआ जमीन पर कब्जा करने की खबर चलाने पर एक दैनिक अखबार के पत्रकार पर जानलेवा हमला किया गया। यह घटना शुक्रवार को उस समय घटी जब पत्रकार महादेव कुमार दास, पिता गणेश दास, मौके पर फोटो और वीडियो बना रहे थे।

पीड़ित महादेव कुमार दास ने नवलसाही थाना में मामला दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि जब वह नवादा स्थित पुल के पास भू-माफियाओं की गतिविधियों की तस्वीरें ले रहे थे, तभी अचानक अजीत यादव, बलराम यादव, वीरेंद्र साहू, रौनक यादव, राजेश यादव, सुनील यादव, और संदीप यादव सहित अन्य लोग वहां पहुंचे और उनपर हमला कर दिया। आरोपियों ने पत्रकार पर जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए उन्हें जमीन पर गिराकर लात-घूंसों से मारा।

महादेव कुमार दास ने अपने आवेदन में उल्लेख किया है कि हमलावरों ने उन्हें जान से मारने की नीयत से हमला किया और उनका पत्रकारिता कार्य बाधित किया। यह हमला तब हुआ जब वह भू-माफियाओं द्वारा अवैध रूप से कब्जा की जा रही गैर मजरूआ जमीन को लेकर खबर कवर कर रहे थे। पीड़ित पत्रकार ने भू-माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है और न्याय की गुहार लगाई है।

पत्रकार ने बताया कि उनका एकमात्र उद्देश्य गैर मजरूआ जमीन को अवैध कब्जे से बचाना और इस मामले को सामने लाना था। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और दोषियों पर कार्रवाई की संभावना है।

News – Praveen Kumar.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments