22.1 C
Ranchi
Wednesday, September 25, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsHazaribaghहजारीबाग पेलावल विकास मंच ने ओल्ड एज होम में मनाया 19वां स्थापना...

हजारीबाग पेलावल विकास मंच ने ओल्ड एज होम में मनाया 19वां स्थापना दिवस

बुजुर्गों के साथ सेवा और सम्मान का अनूठा आयोजन, मंच के सदस्यों ने लिया आशीर्वाद

हजारीबाग: पेलावल विकास मंच ने आज अपने 19वें स्थापना दिवस का आयोजन ओल्ड एज होम, हजारीबाग में बुजुर्गों के साथ मनाया। यह कार्यक्रम प्रातः 9:30 बजे से 11:30 बजे तक चला, जहां मंच के सदस्यों ने बुजुर्गों की सेवा में अपना समय समर्पित किया। इस आयोजन का निर्णय मंच की साप्ताहिक बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया था।

निर्णय के अनुसार, मंच के सभी सदस्य और समर्थक समय पर ओल्ड एज होम पहुंचे और बुजुर्गों की सेवा में नाश्ता आदि परोसा। कार्यक्रम का शुभारंभ मंच के संरक्षक और जेपीएम हॉस्पिटल के संचालक डॉक्टर ए.के. मेहता और क्वींसलैंड ग्रामर स्कूल के संचालक समीर शहजाद की उपस्थिति में हुआ।

डॉक्टर ए.के. मेहता का संबोधन और आश्वासन

डॉक्टर ए.के. मेहता ने बुजुर्गों को संबोधित करते हुए कहा, “मैं आपके पास ही हूं, अगर आपको किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य सेवा की आवश्यकता हो, तो मुझे तुरंत कॉल करें। मैं आपकी सेवा में हाजिर हो जाऊंगा।” उनके इस आश्वासन से बुजुर्गों में आत्मविश्वास का संचार हुआ।

मंच के अध्यक्ष का संदेश

मंच के संस्थापक और अध्यक्ष एम. हक भारती ने स्थापना दिवस के अवसर पर सभी बुजुर्गों को शुभकामनाएं दीं और मंच के लिए उनके आशीर्वाद की कामना की। उन्होंने कहा, “बुजुर्गों का आशीर्वाद हमारे लिए प्रेरणादायक है। उनके हाथों से प्राप्त आशीर्वाद हमारे मन को छू गया।” उन्होंने इस अवसर पर बुजुर्गों की महत्ता को रेखांकित करते हुए कहा, “बुजुर्ग बोझ नहीं होते, वे हमारे लिए पुण्य कमाने का स्रोत हैं। उनकी सेवा करना हमारा सौभाग्य है।”

विशेष उपस्थिति और आयोजन के मुख्य पहलू

इस पुनीत अवसर पर मंच के उपाध्यक्ष सुधीर ठाकुर, सचिव अमित कुमार पासवान, उप सचिव इंजमामुल हक भारती, और सदस्यगण अली मुराद खान उर्फ छोटू खान, राजू राठौड़, रेखा रानी, चंद्रशेखर शर्मा, मो. आरिफ, महेंद्र राम उर्फ कैलाश, मो. सद्दाम हुसैन और कुनैन आलम उपस्थित थे।

मंच के सदस्यों ने पूरे कार्यक्रम के दौरान बुजुर्गों से बातचीत की, उनकी जरूरतों को समझा, और उनके साथ समय बिताया। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य बुजुर्गों के प्रति आदर और सेवा भाव को बढ़ावा देना था।

संस्थापक और सदस्यों का आभार

मंच के सभी सदस्यों ने बुजुर्गों के प्रति सम्मान और सेवा की भावना को महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि यह मंच की विशेष पहचान है कि वह समाज के उन वर्गों तक पहुंचता है, जिन्हें सबसे अधिक देखभाल और सहारे की जरूरत है।

यह कार्यक्रम सिर्फ एक औपचारिक आयोजन नहीं था, बल्कि बुजुर्गों के साथ सेवा और सम्मान का एक जीवंत उदाहरण था। मंच के सदस्य इस अवसर को सफलतापूर्वक संपन्न कर खुशी और संतोष के भाव के साथ लौटे।

News – Vijay Chaudhary.

Edited by – Sanjana Kumari.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments