21.1 C
Ranchi
Friday, October 25, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaगुमला में विधानसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा बैठक...

गुमला में विधानसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा बैठक आयोजित

गुमला, झारखंड में विधानसभा चुनाव 2024 की तैयारियों को सुनिश्चित करने के लिए आज दिनांक 25 अक्टूबर, 2024 को एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। इस बैठक का उद्देश्य क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाना और चुनाव को स्वच्छ, निष्पक्ष, एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए आवश्यक रणनीति तैयार करना था।

पुलिस उप-महानिरीक्षक (द0छो0 क्षेत्र, राँची) अनूप बिरथरे की अध्यक्षता में गुमला जिला मुख्यालय चांदली ग्राम स्थित समाहरणालय में यह बैठक हुई, जिसमें गुमला पुलिस अधीक्षक सहित क्षेत्र के अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

सीमावर्ती इलाकों में विशेष सुरक्षा बढ़ाने का निर्णय

बैठक में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई अहम निर्णय लिए गए। गुमला के सीमावर्ती राज्य एवं जिलों में उग्रवादी और असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। सीमावर्ती इलाकों जैसे रायडीह, सुरसांग, जारी, एवं डुमरी में विशेष चेक नाकों पर नियमित जांच के आदेश दिए गए। इन क्षेत्रों में अवैध मादक पदार्थों, हथियारों, और बड़ी मात्रा में नकदी लेन-देन पर निगरानी बढ़ाने पर भी जोर दिया गया है।

फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सघन अभियान

बैठक में क्षेत्र में कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए अधिकतम फरारियों और वारंटियों की गिरफ्तारी हेतु सघन छापेमारी अभियान चलाने का निर्णय लिया गया। यह भी निर्देश दिया गया कि चुनाव के दौरान किसी प्रकार की आपराधिक गतिविधि को रोकने के लिए हर संभव उपाय किए जाएं।

मतदान केंद्रों की सुरक्षा और विधि व्यवस्था का संधारण

आगामी चुनाव के दौरान सभी मतदान केंद्रों और क्लस्टरों में सुरक्षा की स्थिति सुनिश्चित करने पर जोर दिया गया। मतदान केंद्रों पर प्रतिनियुक्त सुरक्षा बलों के लिए मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया। इस बार विशेष व्यवस्था की जाएगी ताकि मतदाता निर्भीक और सुरक्षित वातावरण में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें।

निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव की प्रतिबद्धता

बैठक के दौरान अधिकारियों ने चुनाव प्रक्रिया को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने की प्रतिबद्धता दोहराई। इसके लिए विशेष दिशा-निर्देश दिए गए हैं। विभिन्न चुनौतियों और संभावित बाधाओं से निपटने के लिए एक सुव्यवस्थित कार्ययोजना भी तैयार की गई है। सुरक्षा बलों के कुशल संचालन, उच्च स्तर की निगरानी, और सभी संवेदनशील बिंदुओं पर तैनाती सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।

क्षेत्र में मतदाताओं के विश्वास को बढ़ाने का प्रयास

पुलिस अधिकारियों ने जनता में चुनाव सुरक्षा के प्रति विश्वास बढ़ाने पर जोर दिया है, ताकि लोग बिना किसी भय के अपने अधिकार का प्रयोग कर सकें। गुमला में की जा रही सुरक्षा तैयारियाँ यह सुनिश्चित करेंगी कि प्रत्येक नागरिक स्वतंत्रता और सुरक्षा के साथ मतदान कर सके।

न्यूज़ – गणपत लाल चौरसिया 
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments