22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihमहिला हिंसा रोकने लिए पुलिस शक्ति स्कॉड संसाधन का इस्तेमाल करेगी

महिला हिंसा रोकने लिए पुलिस शक्ति स्कॉड संसाधन का इस्तेमाल करेगी

गिरिडीह:  (कमलनयन) महिला हिंसा को रोकने के लिए गिरिडीह पुलिस अब शक्ति स्कॉड संसाधन का इस्तेमाल करेगी। पीएम मोदी की सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण योजना को लेकर निर्भया फंड से गिरिडीह पुलिस को रविवार को 18 स्कूटी और 18 टैबलेट उपलब्ध कराएं गए हैं।

102 नंबर कॉल करने पर पहुंचेगी पुलिस

एसपी अमित रेणु और प्रशिक्षु आईपीएस हारिश-बिन-जमां ने संयुक्त रूप से जिले के महिला थाना समेत 18 थानों के पुलिस पदाधिकारियों को शक्ति स्कॉड स्कूटी और टैबलेट का वितरण किया। बताया गया कि स्कूटी में लगे टैबलेट के सहारे इन 18 थानों की पुलिस अब जीपीएस सिस्टम से हर उस पीड़ित महिला और छेड़खानी की शिकार युवती के पास पहुंचेगी, जो गिरिडीह पुलिस को 102 नंबर कॉल कर घरेलू हिंसा और छेड़खानी से बचने के लिए सहयोग मांगेगी। पीड़िता द्वारा कॉल करने के महज 10 मिनट के भीतर मौके पर पुलिस मौजूद रहेगी। कॉल करने और 102 नंबर पर संपर्क होने के बाद शिकायत करनेवाली पीड़िता के नंबर पर जीपीएस सिस्टम से पुलिस कंट्रोल रुम उसके लोकेशन को तब तक खंगालते हुए इसी शक्ति स्कॉड से सहयोग पहुंचाएगी।

18 थानों को स्कूटी व टैबलेट उपलब्ध कराए गए

रविवार को जिन 18 थानों के पुलिस पदाधिकारियों को स्कूटी और टैबलेट एसपी अमित रेणु ने उपलब्ध कराया, उनमें नगर थाना प्रभारी रामनारायण चौधरी, महिला थाना प्रभारी मनिता कुमारी, मुफस्सिल थाना, बगोदर थाना, डुमरी थाना, सरिया थाना, देवरी थाना, निमियाघाट थाना, धनवार थाना, बेंगाबाद थाना, जमुआ थाना, बिरनी थाना शामिल है।

महिला हिंसा को रोकना प्राथमिकता होगी: एसपी

इधर एसपी अमित रेणु ने जानकारी दी कि केन्द्र सरकार की केन्द्रीय सेक्टर स्कीम योजना के वूमेन हेल्प डेस्क के निर्भया फंड से गिरिडीह पुलिस के इन 18 थानों को स्कूटी और टैबलेट उपलब्ध कराया गया है। और इसी शक्ति स्कॉड से महिला हिंसा को रोकना प्राथमिकता है।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments