23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsDhanbadझारखंड के शिक्षा मंत्री के धमकी प्रकरण में पुलिस की जांच में...

झारखंड के शिक्षा मंत्री के धमकी प्रकरण में पुलिस की जांच में तेजी आई, स्पीड पोस्ट के जरिए भेजा गया था पत्र

धनबाद : झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को जान से मारने की धमकी के मामले में पुलिस ने जांच तेज कर दी है. जांच क्रम में पता चला कि बोकारो के चंद्रपुरा आवास पर स्पीड पोस्ट से एक पत्र भेजकर धमकी दी गयी है. पत्र भेजने वाले ने अपने नाम की जगह शिक्षक फारवर्ड ग्रुप एसोसिएशन लिखा है. पत्र में इंटर और डिग्री कॉलेजों का अनुदान बढ़ाने के अलावा 1932 के खतियान को नापंसद करने की बात कही गई है. पत्र भेजने वाले ने अपने नाम की जगह शिक्षक फारवर्ड ग्रुप एसोसिएशन लिखा है. पत्र में इंटर और डिग्री कॉलेजों का अनुदान बढ़ाने के अलावा 1932 के खतियान को नापंसद करने की बात कही गई है.

 बोकारो पुलिस जांच में जुटी

इधर, इस मामले में बोकारो पुलिस के जांच में क्रम 15 दिसंबर को दोपहर के वक्त उनके रांची स्थित आवास पर भी डाक के जरिए एक पत्र आया है. इसमें भी उन्हें धमकी दी गई है. शिक्षा मंत्री के पीए अवध नारायण प्रसाद ने बताया कि पत्र की जानकारी उन्हें मिली है लेकिन वह इसपर विस्तार से कुछ नहीं कह सकते. शिक्षा मंत्री के करीबी दिवाकर ने बताया कि रांची आवास पर आए पत्र की जानकारी यहां के एसएसपी को देने की तैयारी की जा रही है. इस मामले में बोकारो के एसपी चंदन झा से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई.

जानिए…आखिर पत्र में क्या लिखा है…?

 पत्र भेजने वाले ने अपना परिचय फॉरवर्ड ग्रुप एसोसिएशन, इंटर डिग्री एफिलियेटेड कॉलेज, झारखंड के रूप में दिया है. पत्र में मुख्यमंत्री सह शिक्षा मंत्री कहते हुए संबोधित किया गया है. विषय में लिखा है-प्राइवेट इंटर या डिग्री एफिलियेटेड कॉलेज का अनुदान दोगुना करने के संबंध में. इसके बाद लिखा है कि हमलोग सभी शिक्षक इंटर या डिग्री कॉलेजों में झारखंड के विभिन्न जिलों, प्रखंडों में कार्यरत हैं. हमलोग यूपी, बिहार, एमपी जैसे राज्यों में निवास करते हैं. जो ब्राह्मण, भूमिहार, कायस्थ, राजपूत जाति से आते हैं. फॉरवर्ड ग्रुप के शिक्षकों इंटर या डिग्री कॉलेजों का मानदेय बढ़ाओ. इसके बाद लिखा गया है कि 1932 का खतियान नहीं माना जाएगा. फॉरवर्ड शिक्षक का कल्याण करो. इसके बाद कुछ समाज और जाति विशेष के बारे में अमार्यादित शब्द लिखा गया है. साथ ही सीएम और मंत्री जगरनाथ महतो मुर्दाबाद भी लिखा हुआ है. एक दूसरे पत्र में मंत्री जगरनाथ महतो से जात-पात छोड़ने की अपील भी की गई है. पत्र में सीएन कॉलेज, रामगढ़, जे.एम.कॉलेज, भुरकुंडा, पीटीपीएस कॉलेज, पतरातू, आर.वी.एस. कॉलेज, चास, बोकारो महिला कॉलेज, बाघमारा कॉलेज समेत कई अन्य जिलों के नाम लिखे गये हैं.

पिछले साल सीएम को भी मिली थी धमकी

चंद्रपुरा स्थित आवास में मौजूद मंत्री के बेटे अखिलेश महतो उर्फ राजू ने कहा कि शिक्षा मंत्री के द्वारा किए जा रहे कार्यों को लोग पचा नहीं पा रहे हैं. इसी कारण असामाजिक तत्वों इस तरह की हरकत कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि घटना को लेकर प्रशासन गंभीरता से अपना काम कर रहा है. थाना प्रभारी अभी जांच में जुटे हुए हैं. बता दे कि पिछले साल ईमेल के जरिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी धमकी दी गई थी. तब साइबर सेल ने पत्र भेजने वाले की पहचान विक्रम गोधराई मुनेश्वर के रूप में की थी. वह पत्र बंगलुरू से ईमेल किया गया था. इसी साल जून में सीएम की सुरक्षा में तैनात तीन डीएसपी के मोबाइल पर भी धमकी भरा मैसेज आया था. इस मामले में शफीक खान नामक शख्स की गिरफ्तारी हुई थी.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments