24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeNationalपूर्वोत्तर में आदिवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की पीएम से अपील,मणिपुर की...

पूर्वोत्तर में आदिवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की पीएम से अपील,मणिपुर की हिंसा को नियंत्रित करे केंद्र सरकार : बंधु तिर्की

रांची: पूर्व मंत्री और झारखण्ड सरकार की समन्वय समिति के सदस्य एवं झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने कहा है कि मणिपुर में आदिवासियों एवं गैर आदिवासियों के बीच जारी हिंसा को नियंत्रित करना केंद्र सरकार की बहुत ही महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील की है कि वे ना केवल मणिपुर बल्कि सम्पूर्ण पूर्वोत्तर भारत में आदिवासियों के साथ ही सभी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करें. श्री तिर्की ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि हिंसा की ताजा घटनाएं इस बात के प्रति आशंका उत्पन्न करती है कि कहीं फिर से पूर्वोत्तर को दंगे एवं सांप्रदायिक उन्माद की चपेट में डालने की साज़िश तो नहीं की जा रही है.

‘मणिपुर हिंसा, सरकार की असफलता है’

श्री तिर्की ने कहा कि, सोशल मीडिया पर मणिपुर की जैसी तस्वीरें सामने आ रही है, वह बहुत अधिक चिंताजनक और निराश करनेवाली है. सैकड़ों-हजारों वर्षों से बसे आदिवासियों के घरों को न केवल तोड़ा जा रहा है, बल्कि उनकी दुकानों को भी जलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय के एक निर्णय के बाद स्थानीय आदिवासियों और मेतई समुदाय के बीच हिंसा भड़की है जो सीधे-सीधे मणिपुर सरकार की असफलता है.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments