30.1 C
Ranchi
Saturday, September 21, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihडीसी ने गांडेय प्रखंड-सह-अंचल का निरीक्षण किया,म्यूटेशन के लम्बित मामले को जल्द...

डीसी ने गांडेय प्रखंड-सह-अंचल का निरीक्षण किया,म्यूटेशन के लम्बित मामले को जल्द पूरा करने का दिया निर्देश

गिरिडीह: उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने गांडेय प्रखंड-सह-अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया। उपायुक्त ने प्रखंड और अंचल कार्यालय में किए जाने वाले कार्यों की जांच की और पदाधिकारियों-कर्मचारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने अलग-अलग विभागों को भंडार पंजी, प्राप्त पत्रों की पंजी, निर्गत पंजी, जन आवेदन पत्रों की पंजी, रोकड़ पंजी, लॉग बुक, अग्रिम पंजी, भू लगान पंजी, दाखिल खारिज, अकेंक्षण पंजी, नीलम पत्र वाद, प्रधान सहायक का हैंड नोट बुक व भूमि हस्तांतरण, अतिक्रमण, अवैध जमाबंदी, म्यूटेशन, आगत-निर्गत पंजी, नीलाम पत्रवाद, लगान रसीद, मनरेगा व अन्य विकास योजनाओं का निरीक्षण किया। इसके अलावा उन्होंने अंचल में म्यूटेशन के लम्बित मामले को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश संबंधित अंचलाधिकारी को दिया।

डीसी ने विकास योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली

डीसी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी से विकास योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिया। प्रखंड-सह-अंचल कार्यालय गांडेय के निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने पदाधिकारियों-कर्मियों की उपस्थिति की भी जांच की। उपस्थिति पंजी की जांच करते हुए उपायुक्त ने सभी को स-समय कार्यालय आकर कार्य निष्पादन का निर्देश दिया। इसके अलावा उपायुक्त ने कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल को निर्देश दिया कि कहीं भी पानी की किल्लत ना हो, यह सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने कहा कि भीषण गर्मी को देखते हुए जिले में खराब पड़े चापाकलों की मरम्मत कराई जा रही है, ताकि आमजनों को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति उपलब्ध हो सकें।

डीसी ने लोगों की शिकायतें भी सुनीं

डीसी निरीक्षण के दौरान लोगों से उनकी शिकायतें सुनी. लोगों की शिकायतों को पर संबंधित पदाधिकारियों को निष्पादन के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। डीसी ने वहां जनता दरबार लगाकर आमजनों की शिकायतों को सुना तथा त्वरित समाधान को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया। डीसी इन दिनों प्रखंड-सह-अंचल कार्यालयों का दौरा कर अधिकारियों को लंबित कार्यों को निपटाने का आदेश दे रहे हैं.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments