24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह : 5 करोड़ के लूटकांड मामले का एसआइटी ने किया उद्भेदन, 6...

गिरिडीह : 5 करोड़ के लूटकांड मामले का एसआइटी ने किया उद्भेदन, 6 गिरफ्तार, लूटे गये सवा तीन करोड़ बरामद

गिरिडीह : जिले के जमुआ थाना इलाके में विगत 21 जून की रात में बाटी मोड़ से क्रेटा कार में रखे 5 करोड़ रुपये की लूटपाट में पुलिस ने सवा तीन करोड़ रुपए बरामद कर लिए हैं। शुक्रवार को एसपी अमित रेनू ने अपने कार्यालय से प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी। वहीं घटना में संलिप्त अपराधियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरिडीह पुलिस ने लूट की राशि में 3 करोड़ 24 लाख 15 हजार रुपये बरामद कर लिया है। गिरफ्तार अपराधियों में राजेश सिंह,  मो. करीम अंसारी, विनोद विश्वकर्मा, शहजाद आलम, रंजीत कुमार, अजीत कुमार सिंह शामिल हैं।

लूटी हुई राशि की बरामदगी के लिए विशेष टास्क फोर्स का गठन हुआ था

एसपी अमित रेणु ने बताया कि 21 जून की रात्रि करीब 01.30 बजे जमुआ थाना क्षेत्र अंतर्गत बाटी मोड के पास एक क्रेटा वाहन को रोक कर एक स्कॉर्पियो तथा एक एक्सयूवी वाहन पर सवार अज्ञात अपराधकर्मियों द्वारा क्रेटा वाहन में बने विशेष सेफ में रखे पांच करोड़ रुपये को लूट लिया गया था। इस संबंध में क्रेटा चालक मयूर सिंह जडेजा, पिता महेन्द्र सिंह के लिखित आवेदन पर जमुआ थाना में काण्ड दर्ज किया गया। कांड की गंभीरता को देखते हुए इसके उद्भेदन और लूटी हुई राशि की बरामदगी के लिए विशेष टास्क फोर्स का गठन किया गया।

रंजीत साव के पास से 14 लाख रुपये बरामद

मानवीय तथा तकनीकी शाखा से प्राप्त सटीक सूचना पर खोरीमहुआ के अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी, बगोदर सरिया, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी डुमरी तथा एसआईटी के सदस्यों के साथ बरही में छापामारी कर अपराधकर्मी रंजीत कुमार को गिरफ्तार किया गया। उसके दिए बयान व निशानदेही पर रंजीत साव के पास से 14 लाख रुपये बरामद किया गया। इसके बाद अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी खोरीमहुआ के नेतृत्व में पांच छापामारी दल तैयार कर त्वरित छापामारी कर संलिप्त गिरोह के कुल छह अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी की गई तथा लूट की कुल राशि 3,24,15,000 /- रूपये,  घटना में प्रयुक्त वाहन,  मोबाइल बरामद किया गया है। काण्ड में संलिप्त अन्य अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी व शेष राशि की बरामदगी के लिए छापामारी की जा रही है। एसपी ने बताया कि बाटी के पास रोड पर स्कार्पियो तथा एक्सयूवी वाहन से आये अपराधकर्मियों द्वारा उक्त क्रेटा वाहन को ओवरटेक कर रोक लिया गया था तथा उसके चालक व सहयोगी को कब्जे में लेकर क्रेटा वाहन के सेफ में रखे 5  करोड़ रुपये लूट कर अपराधी भाग निकला था। इसके बाद पुलिस ने अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर गोविंदपुर, वासेपुर, बरही, इटखोरी और कोलकाता में छापेमारी की।

ये लोग थे शामिल

प्रेस वार्ता में डीएसपी संजय राणा एसडीपीओ खोरीमहुआ मुकेश कुमार महतो, एसडीपीओ सरिया बगोदर नौशाद आलम, डूंगरी एसडीपीओ मनोज कुमार महतो साइबर पुलिस उपाधीक्षक संदीप सुमन प्रियदर्शी, थाना प्रभारी सरिया अंचल नवीन कुमार सिंह, विनय कुमार राम, विपिन कुमार, पप्पू कुमार, नीतेश कुमार पांडे समेत अन्य टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments