25.1 C
Ranchi
Sunday, September 8, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम की जन सुनवाई में 82 आवेदन आए,...

ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम की जन सुनवाई में 82 आवेदन आए, जमीन विवाद से जुड़े सबसे अधिक मामलों पर मंत्री गंभीर,कहा-सभी समस्याओं को जल्द निबटाया जाएगा 

गिरिडीहः पूर्व कार्यक्रम के तहत सूबे के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम मंगलवार को गिरिडीह पहुंचे। कांग्रेस कार्यालय में महज आधे घंटे की जन सुनवाई कार्यक्रम के दौरान मंत्री आलमगीर आलम के समक्ष 82 आवेदन आए। इसमें सबसे अधिक जमीन म्यूटेशन और जमीन विवाद से जुड़ा हुआ था। जमीन विवाद से जुड़ा एक मामला भीम ज्वेलर्स बनाम महाराजा मिष्टान भंडार का आया। जिसमें मंत्री ने महाराजा मिष्टान भंडार की मालिक चेतन कुमारी से सारी बातों को गौर से सुना। मंत्री ने एक हफ्ते के अंदर उनकी परेशानी दूर करने का भरोसा दिलाया।  मंत्री के समक्ष पेयजल समस्याओं से जुड़े भी कई आवेदन पेश किये गए। कहीं चापालन खराब था, तो नल से जल योजना की खराब हालत की जानकारी मंत्री तक पहुंची। जनसुनबाई के दौरान कई बीडीओ सहित, अपर समाहर्ता विल्सन भेंगरा और एसडीओ विशालदीप खलखो भी उपस्थित थे.

मंत्री ने माना…पूरे जिले में बदतर है पीएम आवास योजना का हाल

जनसुनवाई कार्यक्रम के बाद मंत्री आलमगीर आलम ने सर्किट हाउस में बीडीओ समेत कई अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद पत्रकारों से बातचीत के क्रम में मंत्री ने कहा कि पीएम आवास योजना का हाल पूरे जिले में बदतर है। फंड होने के बाद भी लक्ष्य हासिल करने में परेशानी हो रही है। बैठक में पदाधिकारियों को मनरेगा की हर योजना को पूरी पारदर्शिता के साथ धरातल पर उतारने का निर्देश दिया गया। क्योंकि मनरेगा केन्द्र सरकार की योजना है। बातचीत के क्रम में मंत्री ने कहा कि पूरे जिले में चार हजार के करीब पीएम आवास योजना लंबित है। लेकिन अबेंडकर आवास योजना का क्रियान्वयन तेजी से हो रहा है। शत-प्रतिशत योजना को धरातल पर उतारने का प्रयास तेजी से चल रहा है। एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि गांवा में महिला की हुई मौत का अफसोस उन्हें है और इसलिए ग्रामीण इलाकों में सड़क और पुल निर्माण की हर योजना में तेजी से कार्य करने का निर्देश दिया गया है। पीएम सड़क योजना के लिए फंड का कोई अभाव नहीं है तो, पुल निर्माण योजना के लिए भी हेमंत सरकार गंभीर है। मंत्री ने कहा कि जिन स्थानों पर जमीन के अभाव में कार्य नहीं हो रहा है तो, उन स्थानों पर रैयतों से जमीन अधिग्रहण कर सड़क निर्माण पर तेजी से काम करने का निर्देश पदाधिकारियों को दिया गया है। क्योंकि गांवा में महिला की मौत सिर्फ पुल के अभाव में एबूलेंस के नहीं पहुंचने और वक्त पर इलाज नहीं होने के कारण हुआ है। यह जानकार सरकार भी हैरान है। अब ग्रामीण इलाकों पर खास तौर पर फोकस किया जा रहा है। कांग्रेस कार्यालय में हुए जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस के अध्यक्ष धनजंय सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष सतीश केडिया, कांग्रेस नेत्री मंजू कुमारी, मुकेश साहा, अशोक विश्वकर्मा, सद्दाम हुसैन, महमूद अली खान लड्डु, ऋषिकेश मिश्रा, हसनैन अली, अजय सिन्हा मंटु समेत कई कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments