24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeNationalजेपी नड्डा के बयान पर सुप्रियो का पलटवार, कहा-हिम्मत है तो श्वेत...

जेपी नड्डा के बयान पर सुप्रियो का पलटवार, कहा-हिम्मत है तो श्वेत पत्र जारी कर बताएं कि योगेंद्र तिवारी के ऑफिशियल अकाउंट से सुनील तिवारी के जरिए बाबूलाल जी को पैसा गया है या नहीं?

रांची : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी की संकल्प रैली के  समापन समारोह के बाद रविवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा की ओर से  भाजपा द्वारा हजारों की संख्या में भीड़ जुटने के दावे को खारिज कर दिया गया है. झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्‌टाचार्य ने भाजपा की सभा को नुक्कड़ सभा करार दिया है. श्री भट्‌टाचार्य ने पत्रकारों से बातचीत के क्रम में वीडियो जारी करते हुए दिखाया कि लोगों की संख्या कितनी रही। भाजपा की संकल्प रैली के समापन पर आयोजित सभा पर लोगों की संख्या को लेकर कटाक्ष करते हुए कहा कि मैं अक्सर भाजपा से कहता हूं कि जब भी सभा के लिए बाहर से लोग को लाते हो तो, ध्यान रखो कि जिस दिन हाट-बाजार लगता है, उस दिन सभा करा दो। कम से कम यह तो लगेगा कि कुछ लोग भाजपा की सभा में शिरकत करने गए थे। यह अलग बात है कि वे आलू-प्याज खरीदने गए हो। उन्होंने कहा कि भाजपा को ऐसा लगता है कि संकल्प रैली के बाद सारा जनादेश उनके पक्ष में चला गया है, जबकि जनसभा में खाली कुर्सियां उनकी स्थिति बयां कर रही थी।

आदिवासी की बात करते हैं और संसद के उद्घाटन से आदिवासी राष्ट्रपति को दूर रखते हैं…!

झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्‌टाचार्य ने कहा कि जनसभा में महिलाओं और आदिवासियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े करते हैं। पर वे यह नहीं कहना-बताना चाहते कि मणिपुर में किसकी सरकार है। वहां जो अमानवीय घटना हुई, उसके जिम्मेदार कौन हैं? इसी तरह मध्य प्रदेश के उज्जैन में जिस तरह से नग्न करके घुमाया गया, उस पर भाजपा कुछ क्यों नहीं बोलती? आदिवासी के माथे पर पेशाब कर दिया जाता है। उन्होंने जेपी नड्‌डा से पूछा कि बताइए कि आपके गृहमंत्री के अधीन दिल्ली पुलिस ने जिस सांसद को बलात्कार का आरोपी बनाया, उसे पुलिस क्यों नहीं पकड़ती है? उन्होंने कहा कि आदिवासी की बात करते हैं और संसद के उद्घाटन से आदिवासी राष्ट्रपति को दूर रखते हैं।  श्री भट्‌टाचार्य ने जेपी नड्डा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो सांसद अपने गृह राज्य हिमाचल में पार्टी को जीत नहीं दिला सकता है, वह छत्तीसगढ़ साधने चला है। झारखंड को सिखाने चला है। मंच से शराब घोटाले की बात करते हैं। सार्वजनिक कीजिए कि शराब माफिया योगेंद्र तिवारी ने किनका-किनका नाम लिया है। उन्होंने नड्डा को चुनौती देते हुए कहा कि उनमें हिम्मत है तो श्वेत पत्र जारी करें और बताएं कि योगेंद्र तिवारी के ऑफिशियल अकाउंट से सुनील तिवारी के मार्फत बाबूलाल जी को पैसा गया है या नहीं?

अडानी को कैसे मिल गए पोर्ट और एयरपोर्ट…?

उन्होंने भाजपा मंडली पर सवाल उठाते हुए कहा कि आप लैंड स्कैम की बात करते हैं। दुनिया का सबसे बड़ा लैंड स्कैम मोदी सरकार ने अडानी के साथ मिल कर किया। पोर्ट और एयरपोर्ट अडानी को दिया गया। उन्होंने कहा कि हमसे सवाल करते हैं कि ईडी से क्यों भागते हो। शर्म कीजिए नड्‌डा जी। ईडी ने जिसकी संपत्ति जब्त की, भाजपा ने उसे महाराष्ट्र का उप मुख्यमंत्री बना दिया। ईडी ने जिसकी संपत्ति जब्त की उस नारायण राणे को आपने केंद्र में मंत्री बनाया। उन्होंने कहा कि रघुवर दास के खिलाफ जांच एजेंसियां लगी हुई थीं और उनसे कभी भी पूछताछ हो सकती थी, लेकिन उन्हें बड़ी राजनीतिक चतुराई से ओडिशा का गवर्नर बनाकर भेज दिया गया, ताकि उनसे पूछताछ नहीं हो सके.
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments