24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihमुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने गिरिडीह समाहरणालय में चुनाव संबंधी तैयारियों की समीक्षा...

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने गिरिडीह समाहरणालय में चुनाव संबंधी तैयारियों की समीक्षा के बाद दिए कई निर्देश

चुनाव की तैयारियों में समयबद्धता का विशेष ध्यान रखें और मतदान केन्द्रों की कमियों को अबिलंब दुरुस्त करें- के.रवि कुमार

गिरिडीह : लोकसभा चुनाव एवं गाण्डेय विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों में किसी तरह की शिथिलता नहीं होनी चाहिए। चुनाव की अब तक की तैयारियों में जो भी कमी रही हो, उन्हें शीघ्र दूर करना सुनिश्चित करें। शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं भयमुक्त मतदान के लिए हरेक स्तर पर सभी की सजगता आवश्यक है। यह बातें झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने कही। वे सोमवार को गिरिडीह के समाहरणालय सभागार में गिरिडीह लोकसभा एवं गाण्डेय विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने जिला प्रशासन एवं पुलिस के पदाधिकारियों को शांतिपूर्ण, स्वच्छ, निष्पक्ष एवं भयमुक्त चुनाव संपन्न कराने के लिए अलर्ट रहते हुए समन्वय के साथ निर्वाचन की तैयारियों को समयबद्धता के साथ अंतिम रूप दिए जाने का निर्देश दिया।

आचार संहिता के उल्लंघन के मामलों पर सख्त निगाह रखने का निर्देश

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने नगदी, अवैध शराब, नशीले पदार्थों, हथियार, विस्फोटक सहित अन्य प्रतिबंधित वस्तुओं की रोकथाम के लिए गठित सभी टीमों को पूरी संवेदनशीलता के साथ सक्रिय रहने का निर्देश दिया, साथ ही विभिन्न कांडों में संलिप्त आरोपितों, वारंटियों को गिरफ्तार करने संबंधी कार्रवाइयों को सुनिश्चित करने का निर्देश भी दिया। मतदाताओं को इसके लिए भी प्रेरित करें कि लोकतंत्र के इस त्योहार को उत्साह के माहौल में अपने परिवार के सदस्यों के साथ मतदान कर मनाएं। उन्होंने बीएलओ को चुनाव आयोग से प्राप्त होने वाले वोटर इनफार्मेशन स्लिप को घर-घर जाकर वितरण करने का निर्देश दिया। उन्होंने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामलों पर सख्त निगाह रखे जाने का भी निदेश दिया। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार इस बार झारखण्ड के सभी मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होना है।

रवि कुमार ने शहरी क्षेत्र के कम मतदान वाले मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने गिरीडीह के वैसे शहरी मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया, जहां पिछले चुनाव के दौरान मतदान प्रतिशत अपेक्षाकृत कम रहा था। उन्होंने एचई हाई स्कूल मेनरोड, गिरिडीह के मतदान केन्द्र संख्या 27, आर.के महिला कॉलेज के मतदान केन्द्र संख्या 37 एवं सामुदायिक भवन अरघाघाट रोड के मतदान केन्द्र संख्या 45 का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को मतदान केन्द्र की कमियों को शीघ्र दूर करने की कड़ी चेतावनी दी। समीक्षा बैठक में गिरिडीह प्रक्षेत्र के आईजी, जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा, पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शर्मा, उप विकास आयुक्त दीपक दुबे, सदर अनुमंडल पदाधिकारी श्रीकांत विसपुते सहित निर्वाचन कार्य में लगे अन्य वरीय पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments