27.1 C
Ranchi
Tuesday, September 24, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaगुमला में साइबर ठगी के दो मामले, पीड़ितों ने न्याय की गुहार...

गुमला में साइबर ठगी के दो मामले, पीड़ितों ने न्याय की गुहार लगाई

गुमला : गुमला जिला अंतर्गत सिसई थाना क्षेत्र में साइबर ठगी के दो मामले सामने आए हैं। बरगांव निवासी आनंद सोनी और लकेया निवासी एक महिला ने थाना में आवेदन देकर ठगों पर कार्रवाई करने और अपना पैसा वापस दिलाने की गुहार लगाई है।

आनंद सोनी ने अपने आवेदन में बताया कि उनके मोबाइल फोन पर लोन के लिए एक मैसेज आया। मैसेज पढ़ने पर दूसरा मैसेज आया, जिसमें लिखा था कि लोन लेने के लिए 1500 रुपये रजिस्ट्रेशन के रूप में फोन पे के माध्यम से भेजें। आनंद ने उस झांसे में आकर 1500 रुपये भेज दिए। इसके बाद, एक कॉल आया और फोनकर्ता ने इंश्योरेंस के लिए और 7000 रुपये की मांग की। तब आनंद को समझ में आया कि वह साइबर ठगी का शिकार हो रहे हैं।

वहीं, दूसरी पीड़ित महिला ने बताया कि उसे एक फोन आया, जिसमें फोनकर्ता ने कहा कि आपकी सहेली ने नंबर दिया है और मैं आपके फोन पे पर 20,000 रुपये डाल रहा हूँ। आप अपने खाते से पैसा निकालकर उसे दे दीजिएगा। इसके बाद, एक मैसेज आया जिसमें एक नंबर था, जिसे बताने पर कन्फर्म हो जाएगा। महिला ने उस नंबर को बता दिया, जिसके बाद उसके खाते से 22,500 रुपये कट गए।

मुख्य बातें-

कब: हाल ही में
कहाँ: सिसई थाना क्षेत्र, गुमला जिला
कौन: आनंद सोनी और लकेया निवासी महिला
क्या: साइबर ठगी
कैसे: फोन पर झांसे में आकर पैसे ट्रांसफर किए

इन दोनों मामलों में पीड़ितों ने थाना में आवेदन देकर ठगों पर कार्रवाई की मांग की है और अपना पैसा वापस दिलाने की गुहार लगाई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

 

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया।

Edited by – Sanjana Kumari.

 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments