21.1 C
Ranchi
Wednesday, October 16, 2024
Advertisement
HomeNationalसीएम हेमंत सोरेन ने कहा-स्वास्थ्य व्यवस्था सिर्फ बड़ी इमारतों के बनने से ...

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा-स्वास्थ्य व्यवस्था सिर्फ बड़ी इमारतों के बनने से  नहीं…दवाइयां और नर्सिंग स्टाफ भी बेहद जरूरी है

498 CHO को नियुक्ति पत्र सौंपा गया, VC के जरिए मुंबई में किया झारखंड भवन और 220/33 केवी ग्रिड सब-स्टेशन के निर्माण कार्य का ऑनलाइन शिलान्यास, बिजली के लिए DVC पर आत्मनिर्भरता खत्म होने की उम्मीद

रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगने के मद्देनजर झारखंड सरकार कई कल्याणकारी योजनाओं को जल्द लागू करने का प्रयास कर रही है. इसी क्रम में सोमवार को सीएम हेमंत सोरेन ने झारखंड मंत्रालय में एक साथ कई कार्यक्रमों का आयोजन किया। सर्वप्रथम मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मुंबई के नवी मुंबई में सात मंजिला झारखंड भवन की आधारशिला ऑनलाइन की. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने पकरीबरवाडीह में‌ 220/33 केवी ग्रिड सब-स्टेशन के निर्माण कार्य का ऑनलाइन शिलान्यास किया। इस सब-स्टेशन के बनने से पकरीबरवाडीह और इसके आसपास के क्षेत्र डेमाटांड़, बड़कागांव, ललकीमाटी केरेडारी और टंडवा के क्षेत्र को डीवीसी पर आत्मनिर्भरता समाप्त हो जाएगी। इसके साथ ही झारखंड मंत्रालय में आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण समारोह के दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य के 498 सामुदायिक स्वास्थ्य पदाधिकारी यानी सीएचओ को नियुक्ति पत्र सौंपा।

इस दौरान सीएम हेमंत सोरेन ने नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले को पदाधिकारियों को शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा स्वास्थ्य के हर क्षेत्र में एक नई कड़ी जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है.

ED की छापेमारी पर सीएम ने कहा-चुनावी मौसम है…भाजपा ने ‘अपनों’ को काम पर लगा दिया है…!

सीएम हेमंत सोरेन ने नवी मुंबई में बन रहे झारखंड भवन का शिलान्यास किया. अगर इस भवन की खासियत की बात करें तो यह सात मंजिला इमारत होगी जिसमें 28 हजार स्कवायर फीट स्पेस होगा. सीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि इसके तीसरे और चौथे फ्लोर में आर्थिक रूप से कमजोर इलाज के लिए मुंबई जाने वाले लोगों की व्यव्स्था होगी. सीएम हेमंत सोरेन ने हजारीबाग में विद्युत आपूर्ति के लिए 220/30kv ग्रिड सब स्टेशन का शिलान्यास किया. सीएम ने कहा कि इससे हमारी बिजली के मामले में डीवीसी पर निर्भरता कम होगी. झारखंड में कई जगहों पर सुबह से ED की छापेमारी चल रही है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जब ED की छापेमारी पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि यह छापा कोई अप्रत्याशित नहीं है। चुनाव आ गया है। विपक्षी पार्टी के अपने लोगों को काम पर लगा दिया है.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments