24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsDumriरामनवमी के मद्देनजर जिला प्रशासन की अहम बैठक: डीसी ने कहा-शांति...

रामनवमी के मद्देनजर जिला प्रशासन की अहम बैठक: डीसी ने कहा-शांति समिति के सदस्यों के सुझावों पर अमल होगा, सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाएं रामनवमी और रमजान

गिरिडीह: (कमलनयन) मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की जंयती रामनवमी पर्व को लेकर रविवार को जिला समाहरणालय सभागार कक्ष में उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में शांति समिति के सदस्यों ने अपनी-अपनी बातें रखीं। समिति के सदस्यों ने जिला पुलिस प्रशासन को आश्वस्त किया कि जिला प्रशासन के साथ मिलकर रामनवमी और रमजान त्योहार को शांतिपूर्ण माहौल में सफलतापूर्वक संपन्न कराया जाएगा. इस दौरान जिला प्रशासन से मांग की गई कि पूरे जुलूस के दौरान बिजली और पेयजल की व्यवस्था दुरुस्त रखने और जुलूस की वीडियोग्राफी कराई जाए। साथ ही ड्रोन से भी निगरानी किया जाए।

डीसी ने शांति समिति के सदस्यों से सहयोग की अपेक्षा की

बैठक में डीसी ने कहा कि आगामी त्योहारों में जिला प्रशासन के साथ-साथ शांति समिति के सदस्यों और आम जनों का सहयोग भी काफी महत्वपूर्ण होता है। शांति समिति के सदस्यों द्वारा दिए गए सुझाव को जिला प्रशासन ध्यान में रखते हुए आगे के कार्यों को करेगी तथा विधि व्यवस्था एवं सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पर्व के दौरान पेयजल एवं बिजली संबंधित व्यवस्था को दुरुस्त किया जायेगा। मुख्यालय से अतिरिक्त सुरक्षा बलों की मांग की गई है। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय की सभी चौक-चौराहों पर बैरिकेडिंग किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शांति समिति के सदस्यों में से 19 मित्रों को चिन्हित किया गया है, जो जिला प्रशासन के साथ मिलकर अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे। इस दौरान उपायुक्त ने संबंधित सभी विभागों को कई प्रकार के निर्देश दिए।

SP ने कहा-संवेदनशील इलाकों में भारी मात्रा में पुलिस की होगी तैनाती

बैठक में पुलिस अधीक्षक अमित रेणु ने कहा कि कोई भी कार्य तभी सफल होगा जिसमें आम लोगों का सहयोग मिलेगा। आगामी त्योहारों में सभी को मिलकर कार्य करने की आवश्यकता है, ताकि त्यौहार को सफलतापूर्वक संपन्न कराया जा सके। सभी जुलूस अपने निर्धारित समय पर निकलेंगे। उन्होंने कहा कि अश्लील गाने तथा डीजे पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा। कहा कि संवेदनशील इलाकों में भारी मात्रा में पुलिस की तैनाती की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोई भी सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट ना करें जिससे कि माहौल खराब हो सके। उन्होंने शांति और सौहार्द के साथ पर्व मनाने की अपील की।

बैठक में ये लोग थे शामिल

बैठक में उप विकास आयुक्त, आईएएस प्रशिक्षु उत्कर्ष कुमार,  अपर समाहर्ता विल्सन भेंगरा, निदेशक डीआरडीए, उप नगर आयुक्त, जिला परिवहन पदाधिकारी, सभी एसडीओ, सभी एसडीपीओ, सभी बीडीओ/सीओ, सभी थाना प्रभारी, शांति समिति के सदस्यगण व अन्य संबंधित अधिकारी और कर्मी उपस्थित थे।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments