24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihमधुबन में धार्मिक अनुष्ठान में शामिल होने के लिए सूबे के राज्यपाल...

मधुबन में धार्मिक अनुष्ठान में शामिल होने के लिए सूबे के राज्यपाल पहुंचे गिरिडीह,प्रशासन की सभी तैयारियां पूरी

गिरिडीह: झारखंड के राज्यपाल सी.पी कृष्णन शुक्रवार को गिरिडीह के सम्मेदशिखर मधुबन पहुंचेंगे। राज्य का राजपाल बनने के बाद जैन समाज के सर्वोच्च तीर्थस्थल सम्मेद शिखर मधुबन में राज्यपाल सीपी कृष्णन का यह पहला कार्यक्रम है। वैसे राज्यपाल के गुरुवार की शाम सर्किट हाउस पहुंच गए हैं। राज्यपाल का रात्रि विश्राम राज्यपाल का सर्किट हाउस में होना है। दूसरे दिन शुक्रवार की सुबह वो मधुबन के तमिलनाडू भवन स्थित चन्द्रप्रभा मंदिर का लोकार्पण समेत कई धार्मिक आयोजन में शामिल होंगे। कर्नाटक से होने के कारण माना जा रहा है कि तमिलनाडू भवन में जैन समाज के चन्द्रप्रभा मंदिर में आयोजित धार्मिक आयोजन में वो हिस्सा लेने आ रहे हैं। इस दौरान मंदिर परिसर के सभागार में लघु कल्याणक महोत्सव का आयोजन होना है। इस अवसर पर मंदिर के गुंबद में ध्वजारोहण करने के साथ मंदिर में हवन भी किया जाएगा। सम्मेद शिखर मधुबन में राज्यपाल के वेलकम कटआउट लगाए जा रहे हैं। पूरे मधुबन की सफाई-व्यवस्था मुकम्मल हो गई है।

राज्यपाल के विभिन्न कार्यक्रमों की तैयारी में जुटे हैं डीसी-एसपी

राज्यपाल के कार्यक्रम को लेकर खुद डीसी नमन प्रियेश लकड़ा और एसपी अमित रेणु के साथ डुमरी एसडीएम प्रेमलता मुर्मु और एसडीपीओ मनोज कुमार समेत पीरटांड और मधुबन थाना प्रभारी दिलशान बिरुआ व राजू मुंडा सक्रिय हैं। स्थानीय प्रशासन राज्यपाल की सुरक्षा को लेकर चौकस है. सभी आवश्यक निगरानी रखी जा रही है।

धार्मिक आयोजन जैन समाज व कर्नाटक के जैन मुनि के सानिध्य में संपन्न होगा

तमिलनाड्डु जैन समाज के एक दिवसीय धार्मिक आयोजन को लेकर तमिलनाडू जैन भवन के महामंत्री पंडित जयमाल जैन शास्त्री समेत भवन कमेटी के जीवेन्द्र दासन, अजीत प्रसन्न जैन समेत कई सदस्य तैयारियों में जुटे हुए हैं। महामंत्री जयमाल जैन शास्त्री के अनुसार राज्यपाल के साथ झारखंड के एडीजी कंडास्वामी, परिवहन सचिव, झारखंड कैडर के आईपीएस अधिकारी कार्तिकेयन और कर्नाटक कैडर के आईएएस अधिकारी और संयुक्त सचिव अरिहंतगिरि समेत कई अधिकारी भी शामिल होंगे। धार्मिक आयोजन मधुबन जैन समाज के 108 आचार्य संभव सागर जी महाराज और साध्वी माता आचार्य सूरनमति और कर्नाटक के जैन मुनि स्वस्ति चारुजी के सानिध्य में संपन्न कराया जाएगा।

राज्यपाल के प्रोग्राम के बारे में जानिए

राज्यपाल के दिन भर के कार्यक्रम: 08 बजे गिरिडीह परिसदन से तमिलनाडु भवन मधुबन, शिखर जी के लिए प्रस्थान करेंगे. 08.45 बजे तमिलनाडु भवन मधुबन शिखर जी के स्थानीय कार्यक्रम भाग लेंगे. 10.55 बजे तमिलनाडु भवन मधुबन शिखर जी से ग्राम सिंहपुर मधुबन के लिए प्रस्थान करेंगे। 11.00 बजे पूर्वा. में पीरटांड प्रखंड के सिंहपुर ग्राम में स्थानीय कार्यक्रम भाग लेंगे। 11.15 बजे पूर्वा. में फिर वहां से कस्तूरबा विद्यालय खपैयाबेडा, मधुबन के लिए प्रस्थान करेंगे. 11.35 बजे पूर्वा. में उत्कमित मध्य विद्यालय, पंचायत चपरी प्रखण्ड नावाडीह (बोकारो) के लिए सड़क मार्ग से प्रस्थान कर जाएंगे.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments