22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsDumriडुमरी उपचुनाव: मतगणना के दौरान विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए डीसी-एसपी ने...

डुमरी उपचुनाव: मतगणना के दौरान विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए डीसी-एसपी ने जारी किया संयुक्त आदेश, मतगणना 24 राउंड में होगी, 6 उम्मीदवारों के भाग्य का होना है फैसला  

गिरिडीह : 5 सितंबर को डुमरी विधानसभा उपचुनाव सम्पन्न होने के बाद अब मतगणना की बारी है. 8 सितंबर को पचम्बा स्थित कृषि उत्पादन बाजार समिति के मतगणना केन्द्र में की जाएगी। मतगणना के अवसर पर सुरक्षा एवं विधि-व्यवस्था संधारण के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा एवं पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शर्मा द्वारा संयुक्त आदेश जारी किया गया है। मतगणना 24 राउंड में की जाएगी। शुक्रवार को छह उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला हो जाएगा। मतगणना और कृषि उत्पादन बाजार समिति परिसर की त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। मतदान के बाद सभी 373 बूथों का ईवीएम वज्रगृह में जमा किया गया था। मतगणना कार्य सुगमतापूर्वक एवं शांतिपूर्ण कराने हेतु विभिन्न स्थलों पर दण्डाधिकारियों एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गयी है। ब्रजगृह सुबह 06:45 बजे खोला जाएगा। सम्पूर्ण व्यवस्था के वरीय दण्डाधिकारी के प्रभार में विशालदीप खलखो, अनुमण्डल पदाधिकारी सदर एवं अनिल कुमार सिंह, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी, सदर को वरीय पुलिस पदाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया है।

प्रत्येक राउंड में 16 बूथों की काउंटिंग होगी

डुमरी उपचुनाव की मतगणना के संबंध में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने बताया कि सबसे पहले पोस्टल बैलेट की काउंटिंग की जाएगी। इसके बाद ईवीएम को वज्रगृह से लाया जाएगा। मतगणना शुरू होने के एक घंटे के बाद से रूझान आने लगेगा। उन्होंने बताया कि 24 राउंड में पूरी मतगणना होगी। प्रत्येक राउंड में 16 बूथों की काउंटिंग होगी। मतगणना हॉल में इसके लिए 16 टेबल बनाए गए हैं। एक टेबल ईटीपीबीएस के लिए उपलब्ध होगा। एक आरओ का टेबल होगा, जिस पर पोस्टल बैलेट की गिनती होगी। गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा के मुताबिक शांतिपूर्ण मतगणना के लिए तमाम व्यवस्था की गयी है। वज्रगृह की त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। मतगणना के दिन भी केंद्र पर कड़ी सुरक्षा होगी। मतगणना को लेकर पार्टियों की भी अपनी तैयारी है। मतों की गिनती के दौरान कार्यकर्ताओं को काउंटिंग हॉल में भेजने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल पर अनावश्यक भीड़ को रोकने के लिए धारा 144 लागू रहेगी। शाम चार बजे तक मतगणना पूरी होने की उम्मीद है। मतगणना में किसी तरह की दिक्कत न हो, इसके लिए मतगणना केंद्र के भीतर 25 सहायक, 25 सुपरवाइजर और 25 माइक्रो ऑब्जर्वर की प्रतिनियुक्ति की गयी है।
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments