24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeNationalनेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी के साथ राज्य के अवाम की आवाज को...

नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी के साथ राज्य के अवाम की आवाज को बहरी सरकार के कानों तक पहुंचाना है: कर्मवीर सिंह

बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर, पंडित दीनदयाल एवं डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों के भारत का निर्माण भाजपा ही करेगी…भाजपा आपका कर्म देखती है, आपका खानदान नहीं: अमर कुमार बाउरी

रांची : भाजपा विधायक दल के नेता एवं नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी को मिली नई जिम्मेवारी का इस्तकबाल करने के लिए भाजपा प्रदेश कार्यालय के पंडित दीनदयाल उपाध्याय सभागार में अभिनंदन समारोह का आयोजन भाजपा झारखण्ड प्रदेश के अनुसूचित जाति मोर्चा, ने किया. बतौर मुख्य अतिथि के रुप में संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह मुख्य रूप से उपस्थित हुए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कर्मवीर सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा देश को जोड़ने का काम कर रही है। यही कारण है कि आज पूरा विश्व भारत को सम्मान की नजर से देख रहा है। भाजपा का मकसद सत्ता प्राप्ति नहीं, बल्कि सत्ता के माध्यम से देश का विकास करना है। उन्होंने कहा कि देश का विकास कोई एक व्यक्ति नहीं कर सकता, इसके लिए सभी को प्रयास करने की जरुरत है। भाजपा 18 करोड़ से अधिक की सदस्यों वाली पार्टी है और सभी शीर्ष के नेता नहीं बन सकते। इसलिए पार्टी ने जो दायित्व कार्यकर्ताओं को दिया है उसे इमानदारी के साथ पूरा करें।

‘पहली बार बिरसा मुंडा को नमन करने झारखण्ड की धरती पर आ रहे हैं प्रधानमंत्री’

कार्यक्रम में अपने संबोधन में अमर कुमार बाउरी ने कहा कि हमें गर्व है कि हम सभी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के सदस्य हैं। बाबा साहेब के द्वारा दिये गये संविधान को देश में क्रियान्वित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के देश की बागडोर संभालने के बाद से ही शुरू हुआ। श्रद्धेय अटल बिहारी बाजपेयी ने जब प्रधानमंत्री का पद संभाला तो, उन्होंने देश के ग्रामीण क्षेत्र में सड़कों का निर्माण करवाया, सर्व शिक्षा अभियान के तहत छात्रों को शिक्षा से जोड़ा। ऐसे ही कार्य आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी योजनाओं के माध्यम से कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश की जनता ने जब से कमल के निशान पर वोट दिया है, तब से देश की जनता को आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत के पक्के मकान, नल जल योजना के तहत हर घर में शुद्ध पेय जल, किसानों को सम्मान निधि के माध्यम से कृषि के लिए प्रोतसाहित, युवाओं को स्वरोजगार एवं रोजगार उपलब्ध करना आदि कई ऐसी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि यह पहली बार हो रहा जब कोई प्रधानमंत्री धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा को नमन करने के लिए झारखण्ड की धरती पर आ रहे हैं।

‘विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के नाम पर बाबूलाल जी को मान्यता नहीं देना दुर्भाग्यपूर्ण’

उन्होंने अपने इस नये दायित्व के लिए मंच से केन्द्र एवं प्रदेश नेतृत्व को धन्यवाद दिया और पार्टी एवं जनता को आश्वस्त किया कि वर्तमान सरकार के उन सभी कार्यों के खिलाफ अपनी आवाज को बुलंद करुंगा, जिस कारण राज्य के युवा, महिला, गरीब, दलित को नुकसान हुआ है। इस सरकार को उखाड़ फेकने का काम भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मिल कर करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी जो भी दायित्व दे उसे ईमानदारी के साथ निर्वहन करें क्योंकि भाजपा ही एक मात्र ऐसी पार्टी है जो परिवारवाद नहीं करती बल्कि ईमानदारी और कार्य को प्राथमिकता देती है। श्री बाउरी ने कहा कि पिछले साढ़े तीन वर्षों से झारखण्ड विधानसभा ने नेता प्रतिपक्ष के नाम पर बाबूलाल मरांडी को मान्यता नहीं दी। जिस कारण राज्य की सवा तीन करोड़ जनता की आवाज प्रमुखता से झारखण्ड विधानसभा के पटल पर नहीं रखा जा सका, जिसका सीधा खमियाजा राज्य की जनता को हुआ। उन्होंने कहा कि अब जब भाजपा के केन्द्रीय एवं प्रदेश नेतृत्व ने मुझे नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी दी है तो मैं राज्य की सवा तीन करोड़ जनता को यह आश्वस्त करता हूं कि उनकी आवाज और उनके अधिकार को संवैधानिक रुप से सदन के पटल पर रखूंगा। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश महामंत्री बालमुकुन्द सहाय, प्रदेश प्रवक्ता सरोज सिंह एवं अविनेश सिंह, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अशोक बड़ाईक, पवन साहू, आरती कुजूर, अमरदीप यादव, अनवर हयात, भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रभात भुइयां, सीमा पासवान ध्रुव कुमार हरी, विमल बैठा, रंजय भारती, रंजन पासवान, कमलेश राम, विशाल वाल्मीकि,राकेश कुमार, शंकर रजक, जोगेंद्र लाल, राजीव राज लाल सहित भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, प्रमंडलीय प्रभारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments