HomeLocal NewsRanchiबंधु तिर्की ने सुखदेव भगत के समर्थन में हुई चुनावी सभा में...

बंधु तिर्की ने सुखदेव भगत के समर्थन में हुई चुनावी सभा में कहा-कांग्रेस की लड़ाई लोकतंत्र को बचाने की है…ये वोट की चोट से ही संभव है

रांची : पूर्व मंत्री व झारखण्ड सरकार की समन्वय समिति के सदस्य और झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने गुरुवार को कहा कि अपने घर, खेत-खलिहान, जल-जंगल-ज़मीन, देश और संविधान की रक्षा के लिये कांग्रेस उम्मीदवार सुखदेव भगत की जीत को सुनिश्चित करना सभी की जिम्मेदारी है. लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत मांडर विधानसभा क्षेत्र के इटकी प्रखण्ड के इटकी बाजार टांड में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए श्री तिर्की ने आरोप लगाया कि नरेन्द्र मोदी से नेतृत्व में काम कर रही सरकार केवल आपसी भेदभाव, महंगाई, बेरोजगारी आदि को बढ़ावा देकर देश में एक वैसा वातावरण कायम करना चाहती है जिसका फायदा केवल और केवल प्रधानमंत्री के कुछेक उद्योगपति मित्रों को हो. श्री तिर्की ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने देश भर में जिस वातावरण को कायम कर दिया है उसका खमियाजा देश के आदिवासियों, अनुसूचित जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) अल्पसंख्यकों के साथ ही सभी लोगों को भुगतना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि आज यह देश की जरूरत है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त करते हुए कांग्रेस को विजय दिलायी जाये क्योंकि आज की लड़ाई केवल राजनीतिक नहीं बल्कि सामाजिक भी है और लोकतान्त्रिक व्यवस्था को बचाने के लिये है इसका दूरगामी प्रभाव हम सभी के भविष्य पर पड़नेवाला है.

आज वैसी शक्तियों को पहचानने की जरूरत है जो, आदिवासियों व अल्पसंख्यकों के बीच दीवार खड़ी करने की फिराक में हैं : सुखदेव 

इस अवसर पर अपने संबोधन में लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस एवं इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार सुखदेव भगत ने कहा कि आदिवासियों के स्वभाव में सच के लिये लड़ना है और उनके लिये यह चुनौती के साथ-साथ जीवन-मरण का प्रश्न भी है. श्री भगत ने कहा कि आज इटकी प्रखण्ड के साथ ही लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र में सभी लोग सच्चे मन से लड़ने को तैयार हैं भले ही वह भाजपा का प्रत्याशी हो या उसके द्वारा खड़ा किया गया कोई नकली उम्मीदवार. श्री भगत ने कहा कि वैसी शक्तियों को पहचानने की जरूरत है जो आदिवासियों के साथ ही अनुसूचित जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यकों के साथ ही सभी लोगों के बीच दीवार खड़ी करता है.चुनावी सभा को प्रखण्ड कांग्रेस अध्यक्ष रमेश महली, अबू माज, तनवीर आलम रांची जिला ग्रामीण, राजन किस्पोट्टा, नरेश साहू, भोमा सिंह, बलराम गोप, बबलू गुप्ता, वसीम इकबाल, अब्बास अंसारी, राजेश तिर्की, फ्रांसिका केरकेट्टा, सुनील ऊरांव, लखन लकड़ा, अबरार इमाम, जूनस, राजकुमार तिर्की, विष्णु महली, उरूज़ अंसारी, हाजी अली हसन, ताहिर अंसारी, अहमद अंसारी, हाजी अली हसन, नौशाद अंसारी, आकाश लकड़ा, भानु सिंह, प्रभात केरकेट्टा सहित अनेक कांग्रेस नेताओं ने संबोधित किया.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments