24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsPalamuओबीसी एकता अधिकार मंच के केंद्रीय अध्यक्ष ब्रह्मदेव प्रसाद से बिजली उपभोक्ताओं...

ओबीसी एकता अधिकार मंच के केंद्रीय अध्यक्ष ब्रह्मदेव प्रसाद से बिजली उपभोक्ताओं ने की फरियाद, एसडीओ से की बात, मिला कार्रवाई का आश्वासन   

ग्रामीणों का आरोप, बिश्रामपुर के MLA बिजली विभाग को फोन करने बजाय कहते हैं कुछ पैसे ले-देकर ट्रांसफार्मर लगवा लें

बिश्रामपुर (पलामू) : बिश्रामपुर के अर्बन क्षेत्र के लालामाटी, कोशियार व हरहेपा इलाके के 30 घर के करीब 160 लोग अंधेरे में रहने को विवश हैं. इनकी कोई सुध लेनेवाला नहीं है. अंतत: स्थानीय बिजली उपभोक्ताओं ने ओ.बी.सी. एकता अधिकार मंच के केंद्रीय अध्यक्ष ब्रह्मदेव प्रसाद से गुहार लगायी. गांववालों ने अंधेरी शाम में उन्हें बुलाया और अपनी फरियाद सुनायी. लोगों ने कहा कि इस संबंध में जब स्थानीय उपभोक्ता बिश्रामपुर के विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी से मिले तो, उन्होंने बिजली विभाग को फोन करने के बजाय पैसे ले-देकर ट्रांसफार्मर लगवा लेने की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया. श्री प्रसाद ने मौके पर पलामू सहायक विद्युत अभियंता को फोन लगाया और यहां की समस्या से उन्हें अवगत कराया. उन्होंने तत्काल ट्रांसफार्मर लगाने का उनसे आग्रह किया. इस पर एसडीओ ने कहा कि उपभोक्ता आवेदन लेकर आएं. हम वहां जाकर वस्तुस्थिति की जानकारी ले लेंगे. इसके बाद इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

ब्रह्मदेव प्रसाद मौके पर सहायक विद्युत अभियंता से फोन पर बात कर ट्रांसफार्मर लगाने का आग्रह किया.  

लोगों के सारे आवश्यक कार्य ठप, मोबाइल चार्ज कराने लोग जाते हैं बिश्रामपुर 

इससे पूर्व स्थानीय लोगों ने श्री प्रसाद से कहा कि 20 दिन पूर्व कुछ लोग हरहेपा और कुछ लोग कोशियार गांव में स्थित ट्रांसफार्मर से बिजली ले रहे थे. अचानक यहां की बिजली काट दी गई. इसके बाद से ही हमलोग अंधेरे में हैं. बिजली के बिना सारे आवश्यक काम ठप पड़ गए हैं. मोबाइल चार्ज कराने लोग बिश्रामपुर जाते हैं. जब श्री प्रसाद वहां पहुंचे तो कई लोगों ने मोबाइल की रोशनी में ही उनका सम्मान किया. मालाएं पहनायीं. मोबाइल की रोशनी में ही वहां लोगों से आवेदन लेकर श्री प्रसाद ने पढ़ा. बिजली विभाग, डालटनगंज के मुख्य अभियंता के नाम प्रेषित 30 लोगों के हस्ताक्षरयुक्त आवेदन की प्रतिलिपि पलामू के उपायुक्त और सहायक विद्युत अभियंता के नाम से है, जिसे कल ग्रामीणों ने अधिकारियों को सौंपने की बात कही है. लोगों ने ब्रह्मदेव प्रसाद से जल्द ट्रांसफार्मर लगवा देने की मांग की है. श्री प्रसाद ने ग्रामीणों से कहा कि पहले एसडीओ को स्थल जांच निरीक्षण करने दीजिए. इसके बाद भी अगर यहां ट्रांसफॉर्मर नहीं लगा तो, हमलोग बिजली विभाग का घेराव करेंगे, धरना-प्रदर्शन करेंगे. श्री प्रसाद के आश्वासन के बाद ग्रामीणों का भरोसा जागा है.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments