25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsDhanbadजेएमएम के 50वें स्थापना दिवस पर सीएम ने भरी हुंकार,कहा-भाजपा क्या...कोई भी...

जेएमएम के 50वें स्थापना दिवस पर सीएम ने भरी हुंकार,कहा-भाजपा क्या…कोई भी अगले चालीस साल तक सत्ता में आनेवाला नहीं

गिरिडीह: (कमलनयन) मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि अलग झाऱखंड राज्य निमार्ण को लेकर दिशोम गुरु शिबू सोरेन ने लंबी लड़ाई लड़ी, तब जाकर राज्य बना लेकिन अब जबकि मूलवासियों की सरकार बनी, तो सरकार को अस्थिर करने के लिए भाजपा कई तरह के तिकड़म अपना रही है। लेकिन अब झारखंड में हम ऐसा फार्मूला अपना रहे हैं कि भाजपा क्या कोई भी अगले चालीस साल तक सत्ता में आनेवाला नहीं है। सीएम शनिवार को झंडा मैदान में जेएमएम के 50वें स्थापना दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे। सीएम ने कहा कि राज्य के वृद्धों को उनका अधिकार देने के लिए वृद्धा व विधवा बहनों को पेंशन दी जा रही है। सावित्री बाई फुले योजना से बेटियों को जोड़ा जा रहा है। जिससे बेटियां को उनके सपनों को पूरा किया जा सके। 20 लाख राशन कार्ड वितरण कर राशन दिया जा रहा है।

बाहरी ताकतों को अब करारा जवाब देना होगा

उन्होंने झारखंडवासियों को मेहनती बताते हुए कहा कि पसीना बहा कर कोई मेहनत करना झारखंडी से सीखे। कहा कि झारखंड आंदोलन इस बात के सबूत है की मूलवासियों को उनके अधिकार देने के लिए खतियान को आधार बनाया गया और इसे लागू किया गया। लेकिन बाहरी ताकतें मूलवासियों पर लगातार हमला कर रही है, जिसका जवाब अब हमें देना होगा। क्योंकि देशवासियों ने आजादी के आंदोलन में जलियांवाला बाग कांड भी देखा है. हमारे हौसले बुलंद हैं अब हमें आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता.

सीएम का स्वागत ढोल-मांदर और संथाली नृत्य से हुआ

कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने के लिए सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के अलावा  सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, गांडेय विधायक सरफराज अहमद सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता झंडा मैदान पहुंचे थे। झंडा मैदान में कार्यकर्ताओं ने सीएम सहित अन्य नेताओं का स्वागत मांदर व ढोल के साथ संथाली नृत्य प्रस्तुत कर किया। वहीं जिला कमिटी की ओर से माला और बुके देकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत झारखंड मुक्ति मोर्चा के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर की गई। देर रात तक कार्यक्रम में हजारों की भीड़ जुटी रही   

10 आंदोलनकारियों को सम्मानित किया गया

समारोह के दौरान झारखंड आंदोलन से जुड़े 10 आंदोलनकारियों को सम्मानित किया गया। इससे पहले गिरिडीह जेएमएम के स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल होने सीएम हेमंत सोरेन शनिवार शाम में गिरिडीह पहुंचे। इस दौरान हवाई अड्डा में उनका स्वागत डीसी नमन प्रियेश लकड़ा, एसपी अमित रेनू के साथ सदर विधायक सोनू और गांडेय विधायक सरफराज अहमद समेत जेएमएम जिला अध्यक्ष संजय सिंह ने बुके देकर किया।

महिला पुलिस बल ने सीएम को गार्ड ऑफ ऑनर दिया

मौके पर हवाई अड्डा में काफी संख्या में जेएमएम समर्थक मौजूद थे, तो हवाई अड्डा में ही सीएम हेमंत सोरेन को जिला महिला पुलिस बल द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया। हवाई अड्डा के बाद सीएम हेमंत का काफिला सीधा सर्किट हाउस पहुंचा। इस दौरान सीएम हेमंत ने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ जिले में चल रही योजनाओं की समीक्षा की। इसके बाद सीएम कार्यक्रम में शामिल होने के लिए झंडा मैदान पहुंचे थे. झामुमो के विधायक और कार्यकर्ताओं कार्यक्रम को सफल बनाने में जी-जान से जुटे हुए थे.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments