22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridih5 अगस्त की गौरवशाली तिथि के मौके पर मधुबन में शुरू हुआ...

5 अगस्त की गौरवशाली तिथि के मौके पर मधुबन में शुरू हुआ भाजपा का प्रशिक्षण वर्ग, ग्राम स्तर पर चौपाल के जरिये लोगों को पार्टी की नीतियों से जोड़ने का बाबूूूूलाल का आह्वान

गिरिडीह, मधुबन :  (कमलनयन)  पीएम मोदी के कार्यकाल में भारतीय इतिहास के स्वर्णाक्षरों में दर्ज 05 अगस्त की गौरवशाली तिथि के मौके पर जैनियों के तीर्थराज मधुबन में भारतीय जनता पार्टी का दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग शुरू हुआ। राज्य स्तरीय प्रशिक्षण शिविर के पहले दिन शनिवार को उदघाटन सत्र को सूबे के प्रथम मुख्यमंत्री और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मंराडी ने संबोधित किया। इस दौरान प्रदेश प्रमुख ने 2024 के दोनों चुनावों के लिए पार्टी संगठन को बूथ स्तर पर मजबूत करने, राज्य की कमजोर सीटों पर कार्यकर्ताओं को और अधिक सक्रिय होने एंव पीएम मोदी के नौ सालों के समावेशी विकास पर ग्राम स्तर पर चौपाल के जरिये लोगों को पार्टी की नीतियों से जोड़ने का आह्वान किया। पहले सत्र में शुरू हुई बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री कर्मवीर सिंह, प्रदेश मंत्री प्रदीप वर्मा, केन्द्रीय मंत्री अन्न्पूर्णा देवी, क्षेत्रीय संगठन प्रभारी नगेन्द्र नाथ मिश्र, प्रदेश प्रभारी लक्षमी नारायण वाजपेयी, बालमुकुंद सहाय, राज्य प्रशिक्षण प्रमुख मनोज सिंह के साथ राज्य के कई विधायक शामिल हुए। सत्र की औपचारिक शुरुआत पंडित दीनदयाल उपाध्याय और डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया गया।

भाजपा के लिए आखिर है क्यों हैं पांच अगस्त का महत्व?

उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल में पांच अगस्त की तिथि भारतीय जनमानस के दिलो में सियासत के दृष्टिकोण से अलग- अलग स्वरूपों में दर्ज है. 05 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया था। इसके अलावा 05 अगस्त 2020 में पीएम मोदी ने सुप्रीमकोर्ट की खंडपीठ के फैसेले के बाद अयोध्या में भव्य श्रीराम लला के मंदिर निर्माण का भूमि पूजन किया था। उक्त दोनों मुद्दे भारतीय जनमानस के अति महत्वपूर्ण दिन रहे हैं.

पहले सत्र की बैठक में ये लोग थे शामिल

पहले सत्र की बैठक में विधायक मनीष, जायसवाल, अमित मंडल, रांची सदर विधायक सीपी सिंह,  बिरची नारायण, ढुल्लू महतो, अनंत ओझा, जिला अध्यक्ष महादेव दूबे,  महामंत्री संदीप डंगैच, सासंद प्रतिनिधि दिनेश यादव, कार्यसमिति सदस्य सुरेश साव, निर्भय शाहाबादी, दिनेश यादव, अशोक उपाध्याय, श्याम जी प्रसाद, मीडिया प्रभारी कामेश्वर पासवान, समेत कई जिलों के विधायक, पूर्व सांसद, पार्टी के प्रदेश अधिकारी, कई जिला प्रमुख, महामंत्री व अन्य पदधारी शामिल हुए।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments