25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeNationalभाजपा प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा ने श्वेत पत्र पर कांग्रेस को घेरा,कहा-यूपीए...

भाजपा प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा ने श्वेत पत्र पर कांग्रेस को घेरा,कहा-यूपीए के कार्यकाल में देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई थी,मोदी सरकार ने पटरी पर लाने का काम किया

 रांची : भारतीय अर्थव्यवस्था पर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा जारी किए गए श्वेत पत्र सच्चाई का वो आईना है, जिससे कांग्रेस पार्टी के एक परिवार ने देश के सामने नहीं आने दिया था। श्वेत पत्र यह भी सिद्ध करता है कि कैम्ब्रिज, ऑक्सफोर्ड या हार्वर्ड से निकले हुए अर्थशास्त्री या रिजर्व बैंक के गवर्नर ही देश की अर्थव्यवस्था को बुलंदी पर लेकर जा सकते हैं, ये सच नहीं है। शनिवार को भाजपा मुख्यालय में प्रेसवार्ता में प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा ने कांग्रेस के पिछले दस साल के कार्यकाल पर कहा कि मोदी सरकार के व्हाइट पेपर में कांग्रेस पार्टी का ब्लैक पेपर छिपा है। श्री वर्मा ने कहा कि सच्चाई यह है कि जब गरीबी में पला-बढ़ा बेटा, जब देश के प्रधानमंत्री पद तक पहुंचता है तो, न केवल इस पद की गरिमा बढ़ती है, बल्कि देश की अर्थव्यवस्था में भी नए आयाम गढ़ता है। ये कांग्रेसियों को समझ में नहीं आनेवाला है.

‘यूपीए के कार्यकाल में अर्थव्यवस्था बेपटरी हो चुकी थी’

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का श्वेत पत्र इस बात का प्रतीक है कि 2004 और 2014 के बीच की यूपीए सरकार के कार्यकाल की तुलना में 2014 से 2024 तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार में देश की अर्थव्यवस्था में कैसे सुधार हुआ। हकीकत में यूपीए ने न केवल देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाया, बल्कि देश को जमकर लूटा। कहा कि अटल बिहारी बाजपेयी सरकार से एक स्वस्थ अर्थव्यवस्था विरासत में मिलने के बावजूद यूपीए ने देश की अर्थव्यवस्था को कैसे गैर-निष्पादित अर्थव्यवस्था में बदल दिया, इसकी जानकारी हमें इस श्वेत पत्र में मिलती है। उन्होंने बताया कि अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने कार्यभार संभाला, तब सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक में एनपीए का अनुपात 16.0 प्रतिशत था। जब उन्होंने पद छोड़ा था तब यह 7.8 प्रतिशत था। सितंबर 2013 में यह अनुपात सरकारी बैंकों के कमर्शियल लोन निर्णय में यूपीए सरकार द्वारा राजनीतिक हस्तक्षेप के कारण 12.3% तक बढ़ गया था। कांग्रेस भले इससे इंकार करे, लेकिन यही सच्चाई है.

‘करीब 15 घोटाले यूपीए के कार्यकाल में हुए’

उन्होंने कहा कि देश ने यूपीए के कार्यकाल में घोटाले ही घोटाले देखे. कॉमनवेल्थ घोटाला, 2G घोटाला देखा,कोलगेट घोटाला देखा, सत्यम घोटाला, कैश फॉर वोट घोटाला, आदर्श घोटाला, शारदा चिटफंड घोटाला, एंट्रेंस देवास घोटाला, लैंड फॉर जॉब घोटाला देखा. घोटालों की तो लंबी फेहरिश्त है. करीब 15 घोटाले कांग्रेस के यूपीए सरकार के दौरान हुए। उन्होंने कहा कि घर में बिजली,पानी, गैस कनेक्शन, आयुष्मान कार्ड देने से भी देश की आर्थिक विकास दर में इजाफा हो सकता है। ये सारे काम मोदी सरकार ने करके दिखाये हैं। शौचालय बनने या लोगों के लिए घर बनाने से भी देश की जीडीपी बढ़ सकती है। प्रेस वार्ता में प्रदेश कोषाध्यक्ष दीपक बंका, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अशोक बड़ाईक और प्रदेश प्रवक्ता अविनेश कुमार उपस्थित थे।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments